1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. दूसरे धर्म के लड़के से प्यार करती थी लड़की, परिवार वालों ने जिंदा जलावा दिया

दूसरे धर्म के लड़के से प्यार करती थी लड़की, परिवार वालों ने जिंदा जलावा दिया

मामला संत कबीर नगर का है और युवती के परिजन उसके दूसरे धर्म के व्यक्ति से प्रेम संबंध के कारण नाराज थे। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पिता, भाई, बहनोई और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

IANS IANS
Published on: February 16, 2021 14:51 IST
girl burnt alive by parents on having affair with other religion boy दूसरे धर्म के लड़के से प्यार कर- India TV Hindi
Image Source : IANS दूसरे धर्म के लड़के से प्यार करती थी लड़की, परिवार वालों ने जिंदा जलावा दिया

संत कबीर नगर. उत्तर प्रदेश में ऑनर किलिंग का एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां परिवार ने पैसे देकर अपनी ही बेटी को जिंदा जलवा दिया। मामला संत कबीर नगर का है और युवती के परिजन उसके दूसरे धर्म के व्यक्ति से प्रेम संबंध के कारण नाराज थे। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पिता, भाई, बहनोई और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें- मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार आरोपी नोएडा के अस्पताल से फरार

पुलिस के अनुसार, परिवार ने युवती की हत्या करने का काम एक कॉन्ट्रैक्ट किलर वरुण तिवारी को दिया था। इसके लिए उसे डेढ़ लाख रुपये दिए गए थे। परिवार ने यह कदम युवती के मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध के चलते उठाया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, "पीड़िता के पिता कैलाश यादव, भाई अजीत यादव, बहनोई सत्य प्रकाश यादव और सीताराम यादव को रविवार को गिरफ्तार किया गया है। अपराध में इस्तेमाल किया गया पेट्रोल कंटेनर और मोटरसाइकिल भी बरामद हो गया है। अब कॉन्ट्रैक्ट किलर की तलाश की जा रही है।"

पढ़ें-  रेलवे ने दी गुड न्यूज, नई ट्रेन का किया ऐलान, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

वहीं संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने कहा, "4 फरवरी को धनघटा पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले गांव जिगिना में एक युवती का आधा जला हुआ शव मिला था। जांच में पता चला कि शव गोरखपुर के बेलघाट इलाके की रंजना यादव की है। पूछताछ में पीड़िता के पिता ने स्वीकार कर लिया है कि उनकी बेटी का मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध था। जब बेटी ने प्रेमी को छोड़ने से इनकार कर दिया तो पिता ने अपने बेटे और दामाद के साथ मिलकर उसे मारने के लिए माहुली का कांट्रेक्ट किलर किराए पर लिया।"

पढ़ें- रिहाना का षडयंत्र या पब्लिसिटी स्टंट? नग्न अवस्था में भगवान गणेश का लॉकेट पहना

इन आरोपियों में से एक आरोपी 3 फरवरी को युवती को मोटरसाइकिल से जिगिना गांव में एक सुनसान जगह पर ले गया। वहां अन्य आरोपी के साथ मिलकर युवती के हाथ-पैर बांधे और फिर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया ऐसा काम, जानकार करने लगेंगे तारीफ

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दूसरे धर्म के लड़के से प्यार करती थी लड़की, परिवार वालों ने जिंदा जलावा दिया News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment