1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रेलवे ने दी गुड न्यूज, नई ट्रेन का किया ऐलान, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

रेलवे ने दी गुड न्यूज, नई ट्रेन का किया ऐलान, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

वेस्टर्न रेलवे ने श्री छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनस कोल्हापुर रेलवे स्टेशन से झारखंड के धनबाद के लिए नई स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया है। ये ट्रेन हफ्ते में एक दिन चलेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2021 14:33 IST
Indian railways announced new special train Chhatrapati Shahu Maharaj Terminus Kolhapur to Dhanbad s- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/RAILMININDIA रेलवे ने दी गुड न्यूज, नई ट्रेन का किया ऐलान, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज 

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे यात्रियों की सहूलियत के लिए लगातार नई ट्रेनों के संचालन का ऐलान कर रहा है। अब वेस्टर्न रेलवे ने श्री छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनस कोल्हापुर रेलवे स्टेशन से झारखंड के धनबाद के लिए नई स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया है। ये ट्रेन हफ्ते में एक दिन चलेगी। यात्रियों को इस ट्रेन में सफर करने के लिए पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा और यात्रा के दौरान कोविड-19 की रोकथाम के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आइए आपको इस ट्रेन के बारे में देते हैं जानकारी।

पढ़ें- तस्वीरें: लद्दाख में पैंगोंग झील के पास से वापस लौटते चीन के सैनिक

पढ़ें- रिहाना का षडयंत्र या पब्लिसिटी स्टंट? नग्न अवस्था में भगवान गणेश का लॉकेट पहना

  1. 01045- श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनस कोल्हापुर रेलवे स्टेशन से चलने वाली स्पेशल ट्रेन 19 फरवरी 2021 से शुरू की जाएगी। ये ट्रेन हफ्ते में एक दिन यानी सिर्फ शुक्रवार को कोल्हापुर से 4.35 बजे चलेगी और तीसरे दिन सुबह 8.35 बजे धनबाद पहुंचेगी।
  2. 01046- धनबाद से श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनस कोल्हापुर रेलवे स्टेशन जाने वाली स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 22 फरवरी से होगी। ये ट्रेन हर सोमवार को धनबाद से सुबह 10.20 बजे चलेगी और तीसरे दिन दोपहर के 12.40 बजे श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनस कोल्हापुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
  3. इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन - अपने रूट पर इस ट्रेन को मिरज, कवाथे महंकाल, ढलगांव, पंढरपुर, कुरडुवाड़ी, बारसी टाऊन, ओसमानाबाद, लातूर, परली, वैजनाथ, परभणी, पूर्णा, हुजूर साहिब नांदेड़, किनवट, अदिलाबाद, वानी, मजरी, सेवाग्राम, नागपुर, अमला, बेतुल, घोरडोंगरी, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, प्रयागराज छेओकी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, भाभुआ रोड, सासाराम, डेहरी आन सोन, अनुग्रह नारायण रोड, गया, कोडरमा, पारसनाथ रेलवे स्टेशनों पर स्टॉपेज दिए गए हैं।
  4. ट्रेन में कौन से डिब्बे - इस ट्रेन में 1 एसी-टू टीयर, 3 एसी-थ्री टीयर,  10 स्लीपर क्लास और 5 सेकेंड क्लास सीटिंग के डिब्बे हैं।
  5. कब से शुरू हो रही है बुकिंग- ट्रेन संख्या 01045 के लिए 16 फरवरी से बुकिंग शुरू हो जाएगी। य़ात्री कंप्यूटरीकृत रिजर्वेशन सेंटर और irctc की वेबसाइट के जरिए टिकट बुक करा सकते हैं।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया ऐसा काम, जानकार करने लगेंगे तारीफ
पढ़ें- PM ने रखी महाराजा सुहेलदेव स्मारक की आधारशिला, बोले- आज का भारत पुरानी गलतियां सुधार रहा है

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X