Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lawrence Bishnoi Gang: फिरौती लेकर जा रहे थे बिश्नोई गैंग के सदस्य, राजस्थान पुलिस ने एनकाउंटर में दबोचा

Lawrence Bishnoi Gang: राजस्थान पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में कालूवाला गांव में पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो सदस्यों को एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 30, 2022 6:38 IST
Two members of the Lawrence Bishnoi Gang were arrested in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Two members of the Lawrence Bishnoi Gang were arrested in Rajasthan

Highlights

  • लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े
  • बदमाशों और पुलिस के बीच हुई फ़ायरिंग
  • श्रीगंगानगर के व्यापारी से फोन पर मांगी थी फिरौती

Lawrence Bishnoi Gang: राजस्थान पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में कालूवाला गांव में पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो सदस्यों को एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार कर लिया। बिश्नोई गैंग के ये मेंबर फिरौती की रकम लेकर जा रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस इन बदमाशों को दोबचने के लिए एक्शन में आई और तभी लॉरेंस बिश्नोई गैंग और पुलिस के बीच फायरिंग शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में फिरौती की रकम सहित पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक अन्य सचिन विश्नोई नाम का बदमाश फरार होने में कामयाब हो गया।

व्यापारी से फोन करमांगी थी फिरौती

श्रीगंगानगर SP आनंद शर्मा के निर्देश पर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े 2 युवकों को दबोचा है। जानकारी है कि इन बदमाशों ने श्रीगंगानगर के व्यापारी से फोन कर फिरौती मांगी थी। जब इसकी भनक पुलिस को लगी तो बिश्नोई गैंग के सदस्यों को दबोचने के लिए पूरा महकमा हरकत में आ गया और बदमाशों का आखिरकार पुलिस से पाला पड़ा। इस दौरान बिश्नोई गैंग और पुलिस के बीच फायरिंग शुरू हो गई लेकिन बाद में पुलिस दो बदमाशों को पकड़ने में कामयाब हुई। बाकी 1 अन्य बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। फरार बदमाश को पकड़ने के लिए 5 एलएनपी के खेतो में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। CI कुलदीप चारण, CI देवेंद्र सिंह, DST प्रभारी कश्यप सिंह की टीम कार्यवाही कर रही है।

पिछले महीने भी बिश्नोई गैंग के दो सदस्य हुए थे गिरफ्तार
गौरतलब है कि इससे करीब एक महीने पहले भी राजस्थान के धौलपुर जिले में पुलिस ने दिहौली थाना इलाके से दो सशस्त्र इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए थे। पुलिस ने दावा किया था कि गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाश मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या से सुर्खियों में आए कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं। धौलपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार हरियाणा के पटौदी इलाके के रहने वाले दोनों बदमाशों पर हरियाणा पुलिस की ओर से 15-15 हजार रुपए का इनाम घोषित था। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement