Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ludhiana Blast Case: बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल था ब्लास्ट में मारा गया शख्स, ड्रग्स केस में जा चुका था जेल

बता दें कि लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 घायल हो गए।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: December 24, 2021 23:04 IST
Ludhiana Blast Case, Ludhiana Blast Case Head Constable, Ludhiana Blast Case Drugs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/PTI लुधियाना विस्फोट में मारा गया शख्स पंजाब पुलिस का बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल था।

Highlights

  • विस्फोट में मारा गया शख्स पंजाब पुलिस का बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल था।
  • ब्लास्ट में मारे गए शख्स ही पहचान गगनदीप सिंह के रूप में हुई है।
  • ब्लास्ट केस से जुड़े लोगों का कहना है कि गगनदीप सिंह के लिंक ड्रग्स नेटवर्क से थे।

चंडीगढ़: लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट में गुरुवार को मारे गए शख्स की पहचान हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुतबिक, विस्फोट में मारा गया शख्स पंजाब पुलिस का बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल था। पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले इस विस्फोट पर सूबे की सियासत गरमाई हुई है। विस्फोट में मरने वाले की पहचान सामने आने के बाद सूबे की राजनीति में एक बार फिर ड्रग्स एंगल का मुद्दा उछलने के पूरे आसार हैं। ब्लास्ट में मारे गए शख्स ही पहचान गगनदीप सिंह के रूप में हुई है। ब्लास्ट केस से जुड़े लोगों का कहना है कि गगनदीप सिंह के लिंक ड्रग्स नेटवर्क से थे।

राज्य सरकार में लगा था ‘हाई अलर्ट’

बता दें कि लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 घायल हो गए। गुरुवार को हुई इस घटना के बाद पंजाब सरकार ने राज्य में ‘हाई अलर्ट’ घोषित किया है। एजेंसियों ने शक जताया था कि दूसरी मंजिल के शौचालय में हुए विस्फोट में मारा गया व्यक्ति विस्फोटक उपकरण को लगाने की कोशिश कर रहा था, या हो सकता है कि वह आत्मघाती हमलावर भी हो। यह विस्फोट अमृतसर के स्वर्ण मंदिर और कपूरथला के एक गुरुद्वारे में कथित बेअदबी के प्रयासों की घटनाओं के कुछ दिनों बाद हुआ था। इन घटनाओं में दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

चन्नी ने जताई थी साजिश की आशंका
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव निकट आ रहे हैं, कुछ राष्ट्र विरोधी शक्तियां राज्य में अराजकता फैलाने के प्रयास कर रही हैं। चन्नी ने कहा कि पहले बेअदबी के प्रयास भी किए गए थे, लेकिन वे सफल नहीं हुए। अब, इस विस्फोट को अंजाम दिया गया है। इस बीच, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी हमले की निंदा की।

रिजीजू ने किया घटनास्थल का दौरा
इस बीच केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजीजू ने शुक्रवार को लुधियाना जिला अदालत का दौरा किया जहां एक दिन पहले बम विस्फोट हुआ था। उन्होंने कहा कि देश के साथ राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे घरेलू एवं विदेशी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम करेंगे। रिजीजू ने कहा कि केंद्र और राज्य की एजेंसियां पहले से ही घटना की व्यापक जांच कर रही हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement