1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. चंडीगढ़-लुधियाना के बीच 1 घंटे से भी कम में पूरा होगा सफर, चार हजार करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं को मिली मंजूरी

चंडीगढ़-लुधियाना के बीच 1 घंटे से भी कम में पूरा होगा सफर, चार हजार करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं को मिली मंजूरी

परियोजना के पूरा होने से दिल्ली हवाईअड्डे और चंडीगढ़ हवाईअड्डे के बीच यात्रा का समय भी कम हो जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 01, 2020 13:21 IST
NHAI clears Rs 4k cr project; to provide faster connectivity to Chandigarh from Ludhiana - India TV Paisa
Photo:INDIATODAY

NHAI clears Rs 4k cr project; to provide faster connectivity to Chandigarh from Ludhiana 

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने लुधियाणा से चंडीगढ़ के लिए तीव्र गति सड़क मार्ग समेत कुल चार हजार करोड़ रुपण्‍ की परियोजनाएं मंजूर की हैं। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। चंडीगढ़ और लुधियाना का यह खंड दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे का हिस्सा होगा। इस खंड के पूरा हो जाने पर चंडीगढ़ और लुधियाना की यात्रा में लगने वाला समय अभी के डेढ़ घंटे से कम होकर एक घंटे से भी नीचे आ जाएगा। इसके अलावा परियोजना के पूरा होने से दिल्ली हवाईअड्डे और चंडीगढ़ हवाईअड्डे के बीच यात्रा का समय भी कम हो जाएगा।

दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे की शहरी विस्तार सड़क मार्ग-दो से यह संभव हो सकेगा। एनएचएआई 670 किलोमीटर लंबे दिल्ली-अमृतसर-कटरा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे पर काम कर रहा है। यह भारतमाला परियोजना का हिस्सा है और इससे लुधियाना, चंडीगढ़, गुरदासपुर तथा जम्मू जैसे शहर आपस में जुड़ जाएंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि चंडीगढ़ से लुधियाना तथा जालंधर से अमृतसर के बीच एक्प्रेस संपर्क बहाल करने के लिए लुधियाना-रोपड़ मार्ग को खरड़ (चंडीगढ़) तक विस्तार देने की मंजूरी दी गई है। इससे चंडीगढ़ और अमृतसर के बीच की यात्रा में लगने वाला समय अभी के चार घंटे से कम होकर करीब दो घंटे रह जाएगा।

Write a comment
X