Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Manipur News: मणिपुर में पकड़ी गई नशीले पदार्थ की बड़ी खेप, असम राइफल्स ने की कार्रवाई

Manipur News: असम राइफल्स ने तस्करों से करोड़ों की ब्राउन शुगर और बैन किए हुए डब्ल्यूवाई टैबलेट पकड़े हैं। असम राइफल्स से मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए खेप की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 9.24 करोड़ रुपये है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 09, 2022 13:56 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • 3 ड्रग तस्करों को पकड़ा
  • इंटरनेशनल मार्केट में करोड़ों की कीमत आंकी गई
  • तीनों तस्करों को आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को सौंपा

Manipur News: असम राइफल्स ने मणिपुर में बड़ी कार्रवाई की है। असम राइफल्स ने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक करोड़ों की ब्राउन शुगर और बैन किए हुए डब्ल्यूवाई टैबलेट के साथ 3 लोगों को पकड़ा है। इस गिरफ्तारी को बड़ी सफलता माना जा रहा है। असम राइफल्स की तरफ से ये जानकारी दी गई।

3 ड्रग तस्करों को पकड़ा 

असम राइफल्स की टुकड़ियों ने मणिपुर के टेंग्नौपाल में एक विशेष अभियान के तहत 3 ड्रग तस्करों को पकड़ा है। इनके पास से और 4.127 किलोग्राम ब्राउन शुगर और 2.133 किलोग्राम प्रतिबंधित डब्ल्यूवाई टेबलेट बरामद की गई हैं। इनकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 9.24 करोड़ रुपये आंकी गई है।

विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई

असम राइफल्स ने बताया कि शनिवार को दो दोपहिया वाहनों पर आए 3 तस्करों को एक विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स की टेंग्नौपाल बटालियन के सैनिकों ने दबोच लिया। जानकारी के मुताबिक जब सैनिकों ने दोपहिया वाहनों पर आए तीन व्यक्तियों को रोका और छानबीन की तो उनके पास से 100 साबुन के डिब्बों में 4.127 किलोग्राम ब्राउन शुगर और दो पैकिट में 2.133 किलोग्राम प्रतिबंधित डब्ल्यूवाई टेबलेट मिली।

असम राइफल्स ने द्वारा इस पूरे ऑपरेशन को खुदेंगथाबी में एक अनानास के खेत के पास अंजाम दिया गया। फिलहाल पकड़े गए तीनों तस्करों को आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।

इससे पहले असम राइफल्स ने मिजोरम में पकड़ी थी खेप

इससे पहले भी मिजोरम में असम राइफल्स और जोखावथार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली थी। असम राइफल्स और जोखावथर पुलिस की टीम ने मेथाम्फेटामाइन गोलियों की बड़ी खेप पकड़ी थी। बाजार में इसकी कीमत लगभग 168 करोड़ रुपये बताई गई थी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी थी। इस सिलसिले में एक महिला को हिरासत में भी लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित दवाइयों का वजन करीब 56 किलोग्राम था। दरअसल, असम राइफल्स को इसकी गुप्त जानकारी मिली थी। अधिकारियों ने बताया कि 23 सितंबर को चम्फाई जिले के मेलबुक गांव में एक वाहन से मेथाम्फेटामाइन की 5 लाख से ज्यादा गोलियां बरामद की।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement