Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कट्टा खरीदने के लिए पैसे चाहिए थे, छात्र को किडनैप कर मांगी फिरौती, 7 गिरफ्तार

बिलासपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने बताया कि शहर के करीब तखतपुर थाना के थानेदार को मंगलवार की शाम छात्र के परिजनों ने सूचना दी थी कि छात्र ट्यूशन के बाद अभी तक घर नहीं लौटा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2021 15:43 IST
Student Kidnapped, Student Kidnapped Katta, Student Kidnapped Katta Bilaspur- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में युवकों द्वारा कट्टा खरीदने के लिए 15 वर्षीय छात्र का कथित अपहरण करने का मामला सामने आया है।

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में युवकों द्वारा कट्टा खरीदने के लिए 15 वर्षीय छात्र का कथित अपहरण करने का मामला सामने आया है। हालांकि, पुलिस अपहरण के 3 घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर छात्र को बरामद करने में सफल रही। उसने इस केस में एक नाबालिग सहित 7 लोगों को पकड़ा है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र में नवीं कक्षा के एक छात्र का अपहरण और फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने राममंगल यादव (19 वर्ष), सुरेंद्र रजक उर्फ़ माली (23 वर्ष), धनश्याम यादव (19 वर्ष), जगदीश पटेल (21 वर्ष), कान्हा शर्मा (24 वर्ष) और सोमराज पटेल (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया है।

मामले में एक नाबालिग भी पकड़ा गया

पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है। बिलासपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने बताया कि शहर के करीब तखतपुर थाना के थानेदार को मंगलवार की शाम छात्र के परिजनों ने सूचना दी थी कि छात्र ट्यूशन के बाद अभी तक घर नहीं लौटा है। बाद में जानकारी मिली कि छात्र की मां को एक अनजान नंबर से फोन आया है जिसमें आरोपियों ने छात्र का अपहरण होने और उसके सकुशल वापसी के एवज में 10 लाख रुपये फिरौती की मांग की है। आरोपियों ने छात्र की मां को धमकी दी थी कि फिरौती की रकम नहीं मिलने पर उनके बेटे की हत्या कर दी जाएगी।

खंडहरनुमा मकान से बरामद हुआ छात्र
डांगी ने बताया कि छात्र के अपहरण की जानकारी मिलने के बाद बिलासपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने छात्र और आरोपियों की तलाश के लिए दल का गठन किया तथा क्षेत्र के CCTV कैमरों की जांच की गई। साथ ही छात्र की मां को आए फोन कॉल भी जांच की गई। कुछ देर बाद पुलिस को 2 आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सकरी क्षेत्र के सैदा गांव के एक खंडहरनुमा मकान से अपहृत छात्र को सकुशल बरामद कर लिया। वहीं, अपहृत छात्र के साथ मौजूद अन्य 5 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों ने बनाई थी कट्टा खरीदने की योजना
पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल, मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2 आरोपी छात्र के गांव के हैं तथा अन्य बिलासपुर और मुंगेली शहर से हैं। जब अपहरकर्ताओं से पूछताछ की गई तब उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखने के लिए कट्टा खरीदने की योजना बनाई थी। कट्टे के पैसे के लिए उन्होंने छात्र का अपहरण कर फिरौती की मांग की थी। डांगी ने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement