Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बंटी-बबली बुलेट चोर गिरफ्तार, शादी के लिए करते थे चोरी, जानिए पुलिस ने कैसे दबोचा

सीसीटीवी कैमरे के पास एक कांस्टेबल को लगातार दो दिन तक नजर गड़ाए रखने को कहा गया। इस दौरान पुलिस को एक प्रेमी जोड़े दिखाई दिए। इन दोनों की हरकत और चोरी के रूट की जांच में पता चला कि यही दोनों हैं, जो बुलेट चुराकर मुंबई से नाशिक जाते हैं।

Namrata Dubey Reported By: Namrata Dubey
Published on: January 31, 2023 13:52 IST
बंटी-बबली सहित तीन गिरफ्तार- India TV Hindi
बंटी-बबली सहित तीन गिरफ्तार

मुंबई में बोरीवली पूर्व कस्तूरबा पुलिस ने बुलेट चोरी के मामले में बंटी और बबली की जोड़ी को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई से बुलेट चुराकर उसे नाशिक में ले जाकर बेच देते थे। कस्तुरबा पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से तीन बुलेट जब्त कर लिया है। आरोपी बंटी चोरी करता है और बबली कॉल सेंटर में काम करती है। दोनों बुलेट चुराकर आधी रात को मुंबई से नाशिक ले जाते थे। वहां बुलेट को महज 20 से 25 हजार में बेचकर इंजॉय करते थे। 

 महेश खापरे उर्फ बंटी तो पेशेवर चोर है, जबकि बंटी की बबली यानी शकीना गोसी कॉल सेंटर में काम करती है। दरसअल, कस्तुरबा पुलिस को राजेंद्र नगर इलाके की एक सोसाइटी से बुलेट चोरी होने की शिकायत मिली थी। कई बाइक चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कस्तुरबा पुलिस स्टेशन सीनियर पीआई अनिल आव्हाड ने टीम बनाई। इस टीम ने राजेंद्र नगर इलाके में लगे सीसीटीवी फूटेज खंगाले, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। 

सीसीटीवी कैमरे में दिखें दोनों आरोपी

पुलिस टीम ने कस्तुरबा पुलिस की ओर से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के पास एक कांस्टेबल को लगातार दो दिन तक नजर गड़ाए रखने को कहा। इस दौरान पुलिस को एक प्रेमी जोड़े दिखाई दिए। इन दोनों की हरकत और चोरी के रूट की जांच में पता चला कि यही दोनों हैं, जो बुलेट चुराकर मुंबई से नाशिक जाते हैं। पुलिस अधिकारी फुटेज की मदद से नाशिक पहुंचे, जहां बंटी और बबली बुलेट बेचते थे। 

लाइफ इन्जॉय करने के लिए करते थे चोरी

जांच में यह पता चला कि यह  दोनों एक बुलेट को 20 से 25 हजार में बेचते थे। अपनी जिंदगी को इंजॉय करने और उस पैसे को शादी करने के लिए जमा कर रहे थे। पुलिस ने इस बंटी-बबली के अलावा उनकी मदद करने वाले ललित पवार नाम के लड़के को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपियों में 27 वर्षीय महेश लालचंद्र खापरे, 22 वर्षीय सकीना बानो मोहम्मद अनीस गोसी और 19 वर्षीय ललित किसन पवार है। 

रात करीब 1 बजे दोनों साथ में निकलते थे

महेश उर्फ बंटी ने कस्तुरबा पुलिस को बताया कि वह राजेंद्र नगर इलाके में सकीना के साथ किराए के घर में रहता है। रात करीब 1 बजे दोनों साथ में निकलते थे। घर से थोड़ी दूर आस-पास जहां सोसाइटी में बुलेट खड़ी रहती थी, उसे वह कुछ दूर घसीटते हुए लेकर जाते थे और बाद में बिना चाभी के डायरेक्ट स्टार्ट कर दहीसर शांतिवन की तरफ जाकर बुलेट को कोने में लगा देते थे। इस चोरी को अंजाम देने के बाद घर आकर सो जाते थे। रात करीब 4 बजे वह दोनों फिर उस चोरी के बुलेट को नाशिक चलाकर लेकर जाते और वहां बेच देते थे। पुलिस ने चोरी के तीन बुलेट बाइक भी बरामद कर लिया है। 

पुलिस को बताया कि वह दोनों प्रेमी-प्रेमिका हैं। शॉपिंग करने, होटल में खाने और आने वाले समय में शादी करने के लिए बुलेट चुराकर बेचते थे। आरोपी बंटी करीब 13 महीने जेल की हवा खाकर लौटा है। सकीना उर्फ बबली कस्तुरबा में कॉल सेंटर में काम करती है। इन दोनों ने कई जगहों पर बुलेट चोरी को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें-

PM मोदी बोले- भारत के 'बजट' पर पूरी दुनिया की नजर, मुझे भरोसा है निर्मला जी इन अपेक्षाओं को पूरा करेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण : 'सरकार ने बिना भेदभाव हर वर्ग के लिए काम किया'

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement