Friday, April 19, 2024
Advertisement

Namaste Gang के 2 सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार

ऑफिसर ने बताया कि सूचना मिलने पर शाहदरा पुलिस की स्पेशल यूनिट ने विवेकानंद कॉलेज के सामने उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 04, 2022 12:36 IST
Namaste Gang, What is Namaste Gang, Namaste Gang Modus Operandi- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • एनकाउंटर में नमस्ते गैंग के एक बदमाश के पैर में गोली लगी है।
  • पुलिस ने गैंग के 2 लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।
  • यह गैंग लोगों को नमस्ते करके उन्हें अपना शिकार बना लेता है।

Namaste Gang: दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को शाहदरा इलाके में एक एनकाउंटर के बाद 'नमस्ते गैंग' के 2 सदस्यों को पकड़ने का दावा किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सीनियर पुलिस अफसर ने कहा कि एनकाउंटर में एक आरोपी के पैर में गोली लगी और पकड़े जाने के बाद उसे पास के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस ने कहा, ‘मुठभेड़ के बाद अफजल और शाहिद नाम के बदमाशों को पकड़ लिया गया है। दोनों वांछित अपराधी बाइक से लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे और उन्होंने पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना दिया था।’

‘3 दिन पहले हुई लूट के केस में थे शामिल’

ऑफिसर ने बताया कि सूचना मिलने पर शाहदरा पुलिस की स्पेशल यूनिट ने विवेकानंद कॉलेज के सामने उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया। आज सुबह जब वे गाजियाबाद की तरफ से आ रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन उन्होंने गोलीबारी कर भागने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक, बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने बताया, ‘दोनों आरोपी करीब 3 दिन पहले हुई एक लूट के मामले में शामिल थे।’ इस बारे में मामला दर्ज कर लिया गया है।


‘नमस्ते’ करके लोगों को लूट लेते हैं बदमाश
‘नमस्ते गैंग’ के काम करने का तरीका बिल्कुल अनोखा होता है। जानकारी के मुताबिक, यह गैंग लोगों के पैर छूकर या उन्हें नमस्ते करके उन्हें अपना शिकार बना लेता है। देखने में आया है कि कई बार जहां इस गैंग के लोग अपने शिकार को लूट लेते हैं, वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि सामने वाले को बातों में उलझाकर उनका कीमती सामान ठग लेते हैं। पिछले कुछ महीनों में इस गैंग ने ऐसी तमाम वारदातों को अंजाम दिया है। ज्यादातर मामलों में इस गैंग के शिकार बुजुर्ग हुए हैं।

मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को भी बनाते हैं निशाना
कई बार तो गैंग के सदस्य मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को भी 'नमस्ते' करके उनका सामान छीनकर भाग जाते हैं। बीते कुछ महीनों में पुलिस ने इस गैंग के कई लोगों को पकड़ने में कामयाबी पाई है, लेकिन अभी भी गैंग की सक्रियता बनी हुई है और कानून व्यवस्था को चुनौती पेश कर रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement