Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बिहार में नक्सलियों ने की पुजारी की हत्या, रिहाई के लिए मांगी थी फिरौती

बिहार के लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक पुजारी को अगवा कर उनकी हत्या कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2020 19:19 IST
Pujari murder, Bihar Pujari murder, Lakhisarai Pujari murder, Bihar Pujari kidnap murder- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL श्रृंगिऋषि धाम के पुजारी नीरज झा को नक्सलियों ने 23 अगस्त को श्रृंगिऋषि धाम से ही अगवा कर लिया था।

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक पुजारी को अगवा कर उनकी हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने पुजारी के शव को बरामद कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बुधवार को बताया कि श्रृंगिऋषि धाम के पुजारी नीरज झा को नक्सलियों ने 23 अगस्त को श्रृंगिऋषि धाम से ही अगवा कर लिया था। इसके बाद परिजनों ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन उनका सुराग नहीं लग सका।

‘परिजनों से की गई थी फिरौती की मांग’

सूत्रों के मुताबिक, इस बीच उनके मोबाइल से ही परिजनों को फोन करके उनकी रिहाई के लिए फिरौती की मांग की गई थी। इस अपहरण की लिखित सूचना कजरा थाना को भी दी गई थी। कजरा के प्रभारी थाना प्रभारी अशर्फी दूबे ने बताया कि पुलिस पुजारी के तलाश के लिए छापेमारी कर ही रही थी कि पुलिस को एक क्षत-विक्षत शव हनुमान स्थान के पास पड़े होने की सूचना मिली। उसके बाद पुलिस जंगल स्थित हनुमान स्थान गई और शव को बरामद कर कजरा थाने ले आई। इसके बाद पुजारी के परिजनों ने शव की पहचान नीरज झा के रूप में की।

पुलिस ने कहा, जल्द गिरफ्त में होंगे अपराधी
लखीसराय के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) अमृतेश कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि नीरज झा हत्याकांड में जो लोग भी शामिल हैं, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कुमार ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सूत्र इस हत्या के पीछे श्रृंगिऋषि धाम की जमीन कब्जा करना भी मान रहे हैं। (IANS)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement