1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. 17 साल की लड़की से शादी की बात पर की गई थी हत्या, कचरा कारोबारी गिरफ्तार

17 साल की लड़की से शादी की बात पर की गई थी हत्या, कचरा कारोबारी गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक कचरा कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 19:21 IST
Scrap Dealer Held For Murder, Murder for Marriage, Fateh Ali, Pintu Singh, Fateh Ali- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV REPRESENTATIONAL दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक कचरा कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक कचरा कारोबारी को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कचरा कारोबारी मृतक की 17 वर्षीय एक रिश्तेदार के साथ शादी करना चाहता था, जिसका उसने विरोध किया था। पुलिस ने शुक्रवार को मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पिंटू सिंह ने संबंधित लड़की के पिता रफीकुल खान के साथ मिलकर फतेह अली नाम के एक व्यक्ति की चाकू और गोली मारकर पिछले साल जून में हत्या कर दी थी। सिंह घटना के समय से पुलिस की गिरफ्त में आने से बचा हुआ था।

पहले से शादीशुदा था पिंटू सिंह

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सिंह को हरियाणा के फरीदाबाद में गोची गांव से गिरफ्तार किया और पूछताछ के दौरान उसने अपराध में संलिप्तता स्वीकार कर ली। उसने पुलिस को बताया कि घटना के बाद वह पश्चिम बंगाल के अपने पैतृक नगर नादिया भाग गया था, जहां उसकी पत्नी और 2 बच्चे रहते हैं। वह एक महीने पहले ही यहां लौटा और फरीदाबाद में रहने लगा। पुलिस के अनुसार सिंह का कारोबार अच्छा चल रहा था और उसने अन्य कचरा कारोबारियों को पैसे उधार दे रखे थे। रफीकुल, सिंह का किराएदार था और उसने 1.5 लाख रुपए उधार लिए थे।

‘लड़की का पिता मान गया था’
पुलिस के अनुसार सिंह, रफीकुल की 17 साल की बेटी को देखकर मोहित था और उससे शादी करना चाहता था। सिंह ने रफीकुल को यह बात बताई कि अगर वह आपत्ति न करे तो उसे उधार लौटाने की जरूरत नहीं है और वह कुछ संपत्ति भी उसकी बेटी के नाम कर देगा। हालांकि रफीकुल सहमत हो गया लेकिन उसके रिश्तेदार अली ने इस प्रस्ताव का विरोध किया। अली ने भी सिंह से 2 लाख रुपये ले रखे थे। सिंह ने अली को मनाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना जिसके बाद दोनों ने मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाई और उसकी हत्या कर दी। रफीकुल को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 17 साल की लड़की से शादी की बात पर की गई थी हत्या, कचरा कारोबारी गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment