Monday, June 17, 2024
Advertisement

दिल्ली में पड़ोसी ने तीन साल की बच्ची की कर दी हत्या, नाले में फेंका शव

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में एक व्यक्ति ने अपने पड़ोस में रहने वाली तीन साल की एक बच्ची का कथित तौर पर अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब वह न्यायिक हिरासत में है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 24, 2024 19:39 IST
दिल्ली में पड़ोसी ने तीन साल की बच्ची कर दी हत्या- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में पड़ोसी ने तीन साल की बच्ची कर दी हत्या

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली से एक खौफनाक मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने पड़ोस में रहने वाली तीन साल की बच्ची का अपहरण कर मर्डर कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लड़की का शव एक नाले में पाया गया। पुलिस के मुताबिक, यह घटना बुधवार शाम की है जब बच्ची के परिवार ने कापसहेड़ा इलाके से अपनी बेटी के अपहरण की सूचना दी। दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने कहा, "सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया। बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि वे पिछले पांच साल से यहां किराए के मकान में रह रहे हैं। उसने हमें बताया कि उसकी बेटी घर के बाहर खेल रही थी और शाम करीब छह बजे पड़ोसी ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया।"

आरोपी को ऐसे लगा पता 

पुलिस ने बताया कि बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर एक FIR दर्ज की गई, जिसके बाद लड़की तथा आरोपी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। पुलिस उपायुक्त मीणा ने कहा, "एक कैमरे में शाम 7.05 बजे आरोपी बच्ची के साथ नाले की ओर जाता दिखा। उसी कैमरे में वह शाम करीब 7.25 बजे बच्ची के बिना अकेले लौटते हुए दिखा।" उन्होंने बताया कि आरोपी अनिल (34)उसी रात करीब 11.55 बजे उत्तर प्रदेश के कानपुर की ओर जा रही एक बस से उसे हिरासत में ले लिया गया।

हत्या करने के बाद नाले में फेंका शव

पुलिस उपायुक्त ने कहा, "आरोपी अनिल से पूछताछ की गई और शुरू में उसने अपहरण में किसी भी तरह की भूमिका होने से इनकार किया। लेकिन, लगातार पूछताछ के दौरान उसने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। अनिल ने बताया कि उसने लड़की की हत्या कर उसे गुड़गांव और कापसहेड़ा बॉर्डर पर स्थित एक दलदले नाले में फेंक दिया।"

आरोपी ने हिरासत से की भागने की कोशिश 

पुलिस ने बताया कि "अंधेरे में एक घंटे से अधिक समय तक चले लंबे तलाशी अभियान के बाद आखिरकार लड़की का शव दलदली नाले में मिला। उसी समय, आरोपी को भागने का मौका मिल गया। उसने पुलिस के एक अधिकारी की सर्विस रिवॉल्वर छीन ली और हिरासत से भागने की कोशिश की और पुलिस टीम पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाइ में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई। जिसके बाद आरोपी को तुरंत इंदिरा गांधी अस्पताल ले जाया गया।" पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

इनपुट- पीटीआई

ये भी पढ़ें- Indian Air Force के अग्निवीर को हर माह कितनी मिलती है सैलरी?

 

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement