Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA ने दबोचा सातवां आरोपी, रियाज का है खास आदमी

Udaipur Murder Case: फरहाद मोहम्मद शेख दो मुख्य आरोपियों में से एक रियाज अख्तरी का करीबी है और उसने दर्जी को मारने की साजिश में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari
Published on: July 10, 2022 19:38 IST
NIA arrested 7th accused in Kanhaiyalal murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NIA arrested 7th accused in Kanhaiyalal murder case

Highlights

  • दर्जी हत्याकांड मामले में फरहाद मोहम्मद शेख नाम का आरोपी गिरफ्तार
  • मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी का करीबी है शेख
  • अब तक कुल 7 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

Udaipur Murder Case: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पिछले महीने हुए उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्याकांड मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने 31 वर्षीय फरहाद मोहम्मद शेख (Farhad Mohd Sheikh) नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक कुल 7 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपी मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी का करीबी सहयोगी है। NIA के एक प्रवक्ता ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

शेख ने दर्जी को मारने की साजिश में निभाई है सक्रिय भूमिका

NIA के प्रवक्ता ने बताया कि शेख उर्फ बाबला को शनिवार शाम गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि शेख दो मुख्य आरोपियों में से एक रियाज अख्तरी का करीबी है और उसने दर्जी को मारने की साजिश में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया है। कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की 28 जून को सिलाई की उनकी दुकान के अंदर चाकू से वार कर हत्या कर दी गई थी। रियाज अख्तरी (Riyaz Akhtari) द्वारा दर्जी पर किए गए भीषण हमले को गौस मोहम्मद (Gaus Mohammad) ने एक फोन के जरिए रिकॉर्ड किया और वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट किया था। दोनों ने बाद में एक वीडियो में कहा था कि उन्होंने इस्लाम (Islam) के कथित अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैया लाल की हत्या कर दी है। हत्या के कुछ ही घंटों बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में 4 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

आरोपियों के कॉल डिटेल में मिले थे 18 पाकिस्तानी नंबर

कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में NIA ने जांच के दौरान जब रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल खंगाली गई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इनकी कॉल डिटेल में पाकिस्तान के 18 नंबरों का पता लगा है। इन नंबरों पर इनकी लंबी बातचीत होती थी। जबकि कुछ नंबर दावत-ए-इस्लामी से जुड़े हैं। एनआईए को पता चला है कि इन आरोपियों का देश के 25 राज्यों के लगभग 300 लोगों से लगातार संपर्क बना हुआ था।

कन्हैयालाल की गला काटकर की थी हत्या 

गौरतलब है कि उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। बता दें कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद देशभर में भारी विरोध हुआ। इस बीच नूपुर (Nupur Sharma) को लेकर दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) ने सोशल मीडिया पर नूपुर के समर्थन एक पोस्ट डाली थी, जिसको लेकर पिछले सप्ताह रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद नाम के दो लोगों ने कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement