Thursday, April 25, 2024
Advertisement

निक्की यादव हत्याकांड: पुराना हिस्ट्रीशीटर है साहिल का पिता, 25 साल पहले हत्या के मामले में था शामिल

सूत्रों ने दावा किया कि आपराधिक रिकॉर्ड की जांच और पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि 1997 में एक भूमि विवाद में वीरेंद्र सिंह को एक व्यक्ति की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शख्स ने गंभीर चोटों के चलते दम तोड़ दिया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 20, 2023 18:22 IST
Nikki Yadav murder- India TV Hindi
Image Source : FILE निक्की यादव हत्याकांड

नई दिल्ली: निक्की हत्याकांड से दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरा देश सहमा हुआ है। इस हत्याकांड ने श्रद्धा हत्याकांड के जख्मों को ताजा कर दिया। मामले में आरोपी साहिल गहलोत समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन आरोपियों में से एक साहिल का पिता भी है। अब जांच में सामने आया है कि उसका पिता वीरेंद्र सिंह इससे पहले भी एक हत्या के मामले में शामिल रह चुका है। सूत्रों ने दावा किया कि आपराधिक रिकॉर्ड की जांच और पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि 1997 में एक भूमि विवाद में वीरेंद्र सिंह को एक व्यक्ति की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शख्स ने गंभीर चोटों के चलते दम तोड़ दिया था। सूत्रों ने कहा, वीरेंद्र को सत्र न्यायालय ने 2001 में दोषी ठहराया था, लेकिन बाद में उसने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की और उसे बरी कर दिया गया।

साहिल की पुलिस रिमांड 2 दिन और बढ़ी 

वहीं कोर्ट ने इस हत्याकांड मामले में साहिल गहलोत की पुलिस हिरासत 2 दिन और बढ़ा दी है, इसके साथ ही अन्य पांच अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

पुलिस ने 14 फरवरी को बरामद किया था शव 

निक्की यादव का शव 14 फरवरी को दिल्ली के बाहरी इलाके मित्रांव गांव में साहिल के ढाबे के फ्रिज में मिला था। उसने 10 फरवरी को उसकी हत्या कर दी थी और उसी दिन दूसरी शादी कर ली। पुलिस ने निक्की से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की से शादी करने की साजिश रचने के आरोप में साहिल के पिता, उसके दो चचेरे भाई आशीष और नवीन और दो दोस्तों, अमर और लोकेश को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में साहिल ने किये कई खुलासे 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी, साहिल गहलोत से पुलिस हिरासत के दौरान लंबी पूछताछ की गई और खुलासा किया कि निक्की उसे किसी और से शादी करने से मना कर रही थी क्योंकि वे पहले ही 2020 में शादी कर चुके थे। अधिकारी ने कहा, वह 10 फरवरी को साहिल से शादी नहीं करने की गुहार लगा रही थी। हालांकि, साहिल ने अपने पिता, दो चचेरे भाइयों और दो दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और मृतक को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई। अधिकारी ने कहा, साहिल ने हत्या की योजना को अंजाम दिया और उसी दिन अन्य सह-आरोपियों को इसके बारे में सूचित किया और फिर वे सभी शादी समारोह में हिस्सा लेने पहुंच गए।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement