Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नोएडा: जिस घर में काम करती थी मेड उसी में हर रोज करती थी चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

यह मेड पिछले एक वर्ष से वह घर पर कार्य कर रही थी तो उसने सभी परिवार वालों का भरोसा भी जीत रखा था। लेकिन कुछ महीने से इनके घर से एकाएक चीजें चोरी होनी शुरू हो गईं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 06, 2023 21:18 IST
theft- India TV Hindi
Image Source : FILE चोरी

नोएडा: दिल्ली-एनसीआर में घर के कामों के लिए अक्सर मेड रख ली जाती हैं। वे घर की साफ़-सफाई और खाना आदि बनाती हैं। कई घरेलू साहयिका तो एक ही घर में कई वर्षों से काम करती हैं। ऐसे में मकान मालिकों का उनपर भरोसा हो जाता है। वे उन्हें अपने घर आदि की चाबी भी दे देते हैं। इसी भरोसे कई बार वे गलत फायदा भी उठा लेती हैं। वह घर से पैसे-जेवरात समेत कई बहुमूल्य चीजें गायब कर देती हैं और आपका उनका पर शक भी नहीं जाता है क्योंकि वे तो कई वर्षों से आपके यहां काम कर रही हैं और आपको लगता है कि वह थोड़ी न ऐसा कर सकती हैं। 

पुलिस ने एक मेड को किया गिरफ्तार 

यही हुआ नोएडा के एक परिवार के साथ। ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस ने घर में चोरी करने वाली एक मेड को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी का सामान व सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं। यह पिछले 6 महीने से अपने मालिक के घर में चोरी की घटना को अंजाम दे रही थी। रोजाना उस घर से चोरी करके ले जाती थी, जिसकी घरवालों को भनक तक नहीं लगी। एनआरआई सिटी में रहने वाले मयंक सहगल बिजनेसमैन हैं। सूरजपुर में उनकी एक कंपनी है। उनके घर एनआरआई सिटी में सीमा नाम की एक घरेलू सहायिका काम कर रही थी। 

घर में अचानक से चीजें गायब होना हुईं शुरू 

पिछले एक वर्ष से वह घर पर कार्य कर रही थी तो उसने सभी परिवार वालों का भरोसा भी जीत रखा था। लेकिन कुछ महीने से इनके घर से एकाएक चीजें चोरी होनी शुरू हो गईं। घर से सोने व चांदी के जेवरात महंगे बर्तन, कपड़े आदि चोरी होने शुरू हो गए। यह चीजें एक साथ चोरी नहीं हुई। आए दिन कुछ न कुछ चोरी होने लगा, लेकिन चोर के बारे में घर वालों को कुछ पता नहीं चल रहा था।

सीसीटीवी में कैद हुई हरकत तब हुआ खुलासा 

चोरी का खुलासा उस दिन हुआ, जब उनकी घरेलू सहायिका सीसीटीवी कैमरे में सामान ले जाते हुए कैद हो गई। इसके बाद इन लोगों ने पुलिस में शिकायत की और पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मेड सीमा को गिरफ्तार कर लिया। सीमा की निशानदेही पर उसके घर तुगलपुर से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया गया। इस सामान में सोने, चांदी की ज्वेलरी महंगे बर्तन, कपड़े, घड़ियां व उसके अलावा कई एंटीक आइटम भी थे। उसके कब्जे से लाखों रुपए का सामान बरामद हुआ है। यह घर से सामान को चोरी करने के बाद अपने घर ले जाकर रख दिया करती थी।

ये भी पढ़ें - 

राज्यसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, जानिए कितना हुआ कामकाज और कितना हुआ हंगामा 

अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को कोर्ट ने राहत देने से किया इंकार, ख़ारिज की अग्रिम जमानत याचिका

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement