Friday, May 03, 2024
Advertisement

अब मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए "आप" कर ले कितने भी कर्म, मगर जेल में नहीं मिलेगा फल

Delhi Court Order on Satyendra Jain: दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली की अदालत ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। इससे अब मंत्री सत्येंद्र जैन समेत आप की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 26, 2022 16:32 IST
सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

Delhi Court Order on Satyendra Jain: दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली की अदालत ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। इससे अब मंत्री सत्येंद्र जैन समेत आप की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोर्ट के इस नए निर्देश के बाद अब आप कितने भी कर्म कर ले, लेकिन वह जेल में जैन को फ्रूट और ड्राईफ्रूट या स्पेशल फूड मुहैया नहीं करा पाएगी। मंत्री सत्येंद्र जैन की स्पेशल फूड दिए जाने की याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

आपको बता दें कि मंत्री सत्येंद्र जैन का जेल में स्पेशल फूड, फ्रूट और ड्राई फ्रूट खाते हुए वीडियो जारी हुआ है। इसके बाद से आम आदमी पार्टी और मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ तिहाड़ जेल प्रशासन भी सवालों के घेरे में है। तिहाड़ प्रशासन ने कहा है कि सिर्फ व्रत वाले दिन कैदियों को फ्रूट या ड्राई फ्रूट दिया जाता है। अगर कोई कैदी स्वेच्छा से कभी व्रत रख रहा है तो उसे लिखकर जेल को सूचना देना होता है। मगर जैन ने ऐसी कोई सूचना नहीं दी थी, वह बाहर से फ्रूट और ड्राई फ्रूट मंगवाकर खाते थे। जैन ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि उन्हें बाहर से स्पेशल फूड लेते रहने की अनुमति दी जाए, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

जेल का ही खाना पड़ेगा

कोर्ट के इस फैसले से साफ है कि अब मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल का ही खाना खाना पड़ेगा। कोर्ट ने उन्हें किसी भी तरह की छूट देने से इंकार कर दिया है। अभी तक वह बाहर से स्पेशल पैक्ड फूड और फल के साथ सूखे मेवे खाते दिख रहे थे। इसका वीडियो सामने आने के बाद से ही भाजपा सत्येंद्र जैन और आप पर हमलावर है। इससे पहले सत्येंद्र जैन के जेल में रहकर मसाज कराने का वीडियो भी सामने आ चुका है। इससे भी अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी लगातार सवालों के घेरे में है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन का यह कहकर बचाव करने की कोशिश की थी कि डॉक्टर की सलाह पर उन्हें फिजियोथेरेपी दी जा रही थी। मगर कोर्ट के नोटिस पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने जवाब दिया कि उनके पास कोई फिजियोथेरेपिस्ट मौजूद नहीं है। बाद में यह संज्ञान में आया कि फिजोयोथेरेपिस्ट नहीं, रेपिस्ट सत्येंद्र जैन की मसाज कर रहा था। मसाज करने वाला आरोपी अपनी बेटी से ही बलात्कार करने का आरोप में बंद है।

केजरीवाल ने किया था छह माह से अन्न नहीं खाने का दावा
सत्येंद्र जैन का स्पेशल पैक्ड फूड थाली और फ्रूट व ड्राई फ्रूट जेल में गटकने का वीडियो जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ईमानदार और ट्रांसपैरेंट पॉलिटिक्स का दावा भी धूमिल हो गया है। आप अपने बचाव में तमाम तरह के तर्क दे रही है, मगर वह सब नाकाफी साबित हो रहा है। इससे पहले सत्येंद्र जैन के बचाव में केजरीवाल ने कहा था कि जेल में बंद सत्येंद्र जैन को मंदिर नहीं जाने दिया जा रहा है। जैन परंपरा के अनुसार वह बिना मंदिर गए भोजन नहीं करते। इसलिए छह माह से उन्होंने अन्न का एक दाना नहीं खाया है। केजरीवाल का दावा था कि सत्येंद्र जैन सिर्फ हल्के-फुल्के फ्रूट पर जिंदा हैं। मगर होटल से मंगाई पैकेज्ड थाली जेल में छकने का वीडियो जारी होने के बाद आप की ईमानदार राजनीति वाला चेहरा दागदार हो गया है। इसका खामियाजा चुनावों में भी भुगतने का डर आप को सता रहा है।

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement