Odisha News: ओडिशा पुलिस ने एक खूंखार अपराधी को किया गिरफ्तार, 5 रिवाल्वर जब्त

Odisha News: आरोपी की पहचान ढेंकनाल सदर थाना क्षेत्र के छटिया निवासी निधि नाइक के रूप में हुई है। पुलिस ने बाद में पाया कि नाइक के पास 5 देशी रिवाल्वर और 6 जिंदा गोलियां थीं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 17, 2022 9:07 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • नाइक के पास से 5 देशी रिवाल्वर और 6 जिंदा गोलियां मिली
  • एसटीएफ ने अब तक 73 हथियार और 152 राउंड गोला बारूद जब्त किया
  • अवैध हथियारों और गोला-बारूद के खिलाफ 2020 से चलाया जा रहा अभियान

Odisha News: ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने ढेंकनाल जिले में एक खूंखार अपराधी को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से पांच हथियार जब्त किए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ और ढेंकनाल पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की और गुंडिचा पाड़ा पंचायत के पास छतिया-तिबलपुर रोड पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

5 देशी रिवाल्वर और 6 जिंदा गोलियां बरामद

आरोपी की पहचान ढेंकनाल सदर थाना क्षेत्र के छटिया निवासी निधि नाइक के रूप में हुई है। पुलिस ने बाद में पाया कि नाइक के पास 5 देशी रिवाल्वर और 6 जिंदा गोलियां थीं। एसटीएफ ने नाइक के कब्जे से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है। एसटीएफ ने पूछताछ के बाद नाइक को ढेंकनाल सदर पुलिस को सौंप दिया, जिसने इस संबंध में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

अब तक 73 हथियार और 152 राउंड गोला बारूद जब्त

अवैध हथियारों और गोला-बारूद के खिलाफ अभियान 2020 से चलाया जा रहा है। एसटीएफ ने अब तक अकेले 73 हथियार और 152 राउंड गोला बारूद जब्त किया है। एक अन्य घटना में, एसटीएफ ने सोमवार को भद्रक ग्रामीण पुलिस सीमा के तहत चरंपा के पास तिबलपुर में एक छापे के दौरान 28 टन ऑस्ट्रेलियाई हार्ड कोक, कोकिंग कोल जब्त किया। पुलिस ने एक आरोपी की पहचान परशुराम महलिक के रूप में की है।

कुछ दिनों पहले भी पुलिस ने 3 अपराधियों को पकड़ा था

कुछ दिनों पहले भी ओडिशा पुलिस ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे बिहार-झारखंड के तीन अपराधियों को सुंदरगढ़ जिले में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक अपराधी के पांव में गोली लगी थी। उसे इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आपरेशन के बाद उसके पास से गोली निकाली गई थी। जबकि अन्य दो अपराधियों को पुलिस दबोचने में सफल रही थी। इनके पास से एक AK-47, पिस्तौल, दस गोली बरामद की गई थी। इसे लेकर पुलिस ने उनसे पूछताछ की थी।

पुलिस ने सुंदरगढ़ के चांदीपोष क्षेत्र में नाकेबंदी की थी। इस दौरान एक कार को रोकने के लिए कहा गया तो उसमें सवार तीनों बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। जिसका जवाब देते हुए पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक अपराधी को पांव में गोली लगी। उसे पुलिस ने पहले धर दबोचा, जबकि दो अपराधी गोली चलाते हुए भागने में कोशिश करने लगे। जिनको पीछा कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Latest Crime News

navratri-2022