1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. गैंगरेप मामले में फरार आरोपी इंस्पेक्टर उमराव खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गैंगरेप मामले में फरार आरोपी इंस्पेक्टर उमराव खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन इंस्पेक्टर उमराव खान की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2021 15:54 IST
Gang Rape Case, Gang Rape Case Umrao Khan, Umrao Khan Arrested- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL भेलूपुर पुलिस ने गैंगरेप के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी इंस्पेक्टर को पीटीसी सीतापुर से गिरफ्तार कर लिया है।

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी की भेलूपुर पुलिस ने गैंगरेप के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी इंस्पेक्टर को पीटीसी सीतापुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी उमराव खान सीतापुर पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (PTC) में इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग ले रहा था। इस बारे में जानकारी देते हुए भेलूपुर पुलिस ने बताया कि आरोपी उमराव खान सहित 4 व्यक्तियों के खिलाफ 2020 में दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि 2017 में भेलूपुर थाने के बजरडीहा चौकी पर तैनात उमराव खान सहित 4 लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बना लिया था।

‘सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो किया था वायरल’

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने कहा था कि इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लगातार शारीरिक शोषण करते रहे। उसने आरोप लगाया था कि बाद में एक युवक ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया था। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने इस घटना की सूचना फरवरी 2020 को भेलूपुर थाने को दी। उस समय आरोपी इंस्पेक्टर मऊ जिले में तैनात था। मामले की जानकारी होने पर मऊ के तत्कालीन एसपी अनुराग आर्या ने उमराव खान को सस्पेंड कर दिया था।

‘पीटीसी सीतापुर में इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग ले रहा था उमराव खान’
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन इंस्पेक्टर उमराव खान की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर उमराव खान पीटीसी सीतापुर में इंस्पेक्टर का प्रशिक्षण ले रहा था। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि भेलूपुर थाना पुलिस आरोपी उमराव खान को सीतापुर से गिरफ्तार करके वाराणसी ले आयी है और उसे अदालत में पेश करने की करवाई कर रही है।

Click Mania