1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. 50 लाख की रिश्वत लेता पकड़ा गया पुलिसकर्मी, मागे थे 60 लाख रुपये

50 लाख की रिश्वत लेता पकड़ा गया पुलिसकर्मी, मागे थे 60 लाख रुपये

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अहमदाबाद क्षेत्र पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक को कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

Bhasha Bhasha
Published on: January 01, 2021 18:26 IST
50 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया पुलिसकर्मी, मागे थे 60 लाख रुपये- India TV Hindi
50 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया पुलिसकर्मी, मागे थे 60 लाख रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अहमदाबाद: गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अहमदाबाद क्षेत्र पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक को कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि त्वरित प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ (आरआर सेल) से जुड़े एएसआई प्रकाशसिंह रावल को बृहस्पतिवार रात आनंद कस्बे के वल्लभविद्यानगर रोड पर एक होटल में रिश्वत की रकम स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। बता दें कि आरआर सेल सीधे संबंधित पुलिस महानिदेशक के अधीन काम करती है। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में रावल द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर अहमदाबाद क्षेत्र के आरआर सेल ने आनंद के खंभात शहर के पास एक औद्योगिक क्षेत्र में एक गोदाम पर छापा मारा था और राज्य में किसानों के लिए सब्सिडी वाले यूरिया को बाजार में अनुचित ढंग से स्थानांतरित करने में शामिल एक गिरोह का पता लगाया था। छापे के दौरान पुलिस को गोदाम में 2.76 लाख रुपये कीमत की 1,060 बैग यूरिया, 5,000 से अधिक खाली बोरियां और एक सिलाई मशीन मिली थी। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जिन अपराधियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई थी, वे अवैध रूप से सरकारी सब्सिडी वाली यूरिया की बोरियों का अधिग्रहण कर उन बोरियों से उर्वरक को बाजार में बेचने के लिए अन्य बोरियों में स्थानांतरित कर रहे थे। एसीबी के मुताबिक, रावल ने एफआईआर में आरोपी का नाम न बताने के लिए गोदाम मालिक से 60 लाख रुपए की मांग की थी और बातचीत के बाद वह 50 लाख रुपए स्वीकार करने को राजी हो गया। 

एसीबी के अनुसार, गोदाम मालिक पुलिसकर्मी को रिश्वत नहीं देना चाहता था, इसलिए एसीबी में शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद बृहस्पतिवार को होटल में योजना बनाकर उसे पकड़ा गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 50 लाख की रिश्वत लेता पकड़ा गया पुलिसकर्मी, मागे थे 60 लाख रुपये News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment