Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राजस्थान: भूमि विवाद में मंदिर के पुजारी को 5 लोगों ने मिलकर जिंदा जलाया

राजस्थान के करौली जिले में एक पुजारी को जिंदा जलाकर मारने की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मताबिक, सापोटरा के बूकना में रहने वाले पुजारी का कुछ लोगों के साथ भूमि विवाद चल रहा था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 15:33 IST
Rajasthan Priest, Rajasthan Priest Burnt Alive, Temple Priest Burnt Alive, Priest Burnt Alive- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL राजस्थान के करौली जिले में एक पुजारी को जिंदा जलाकर मारने की घटना सामने आई है।

जयपुर: राजस्थान के करौली जिले में एक पुजारी को जिंदा जलाकर मारने की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मताबिक, सापोटरा के बूकना में रहने वाले पुजारी का कुछ लोगों के साथ भूमि विवाद चल रहा था। पुलिस ने शुक्रवार को घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 5 लोगों ने मिलकर बाबू लाल वैष्णव नाम के पुजारी को कथित तौर पर आग लगा दी जिनकी शुक्रवार को एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में 2 लोगों को हिरासत में लिया है।

‘5 लोगों ने किया पुजारी पर हमला’

पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार को सापोटरा के बूकना गांव में हुई। उन्होंने बताया कि बुधवार को एक मंदिर के पुजारी बाबू लाल वैष्णव पर 5 लोगों ने हमला किया। आरोप है कि इन लोगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुजारी को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें गुरुवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल भेज दिया गया। करौली के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि 2 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

मामले ने ले लिया राजनीतिक रंग
वहीं, पुजारी के परिवारवाले इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। इस घटना ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना को निंदनीय करार दिया है। वसुंधरा ने कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार को अब अपनी गहरी नींद को त्यागते हुए दोषियों को सख्त सजा दिलाकर परिवार को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement