Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ठक-ठक गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, चोरी और ठगी के 500 मामलों में थे शामिल

दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक लाइट पर चोरी के कम से कम 500 मामलों में शामिल ठक-ठक गिरोह के 5 सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2021 23:41 IST
Thak Thak Gang, Thak Thak Gang 500 Cases, Thak Thak Gang Arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली-NCR में ट्रैफिक लाइट पर चोरी के कम से कम 500 मामलों में शामिल ठक-ठक गिरोह के 5 सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक लाइट पर चोरी के कम से कम 500 मामलों में शामिल ठक-ठक गिरोह के 5 सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इन पांचों के कब्जे से तीन देसी पिस्तौल, 6 जिंदा कारतूस और 18 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। गिरोह के प्रमुख साजिशकर्ता द्वारा इस्तेमाल की गई एक कार भी जब्त की गई है। मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों की पहचान महफूज (35), यूसुफ (34), नासिर (35), शकील (34) और मेहताब (34) के रूप में हुई है। 

ज्यादा ट्रैफिक वाली जगहों पर चुनते थे शिकार

पुलिस ने बताया कि इन सभी को गुरुवार की रात दिल्ली के ओल्ड यमुना ब्रिज, तिमारपुर से पकड़ा गया था। इनके मॉडस ऑपरेंडी के बारे में पुलिस ने कहा कि गिरोह के सदस्य कार में यात्रा करते थे और वे व्यस्त सड़कों और क्रॉसिंग पर अपना लक्ष्य चुनते थे, जहां बहुत ही ज्यादा ट्रैफिक रहता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी उन वाहनों को निशाना बनाते थे, जिनमें मोबाइल फोन और पर्स सामने की सीट या डैशबोर्ड पर पड़े होते थे और कार में केवल ड्राइवर ही होता था।

यूं मोबाइस और पर्स पर हाथ करते थे साफ
पुलिस ने बताया कि गिरोह का एक सदस्य ड्राइवर के पास जाता था और जोर-जोर से ड्राइवर के शीशे को पीटना शुरू कर देता था और पीड़ित को सुरक्षित रूप से गाड़ी न चलाने के लिए डांटता था या किसी और गलत कारण का इस्तेमाल करते हुए उसे शीशा नीचे करने को कहता था। इस बीच एक और सदस्य दूसरी तरफ से आ जाता था और ड्राइवर का ध्यान हटाने के लिए शीशा पीटना शुरू कर देता था। इस प्रकार से ड्राइवर का ध्यान भटकाते हुए वह कार में रखे मोबाइल, पर्स और अन्य सामान पर हाथ साफ कर देते थे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement