Saturday, May 11, 2024
Advertisement

युवकों ने नकली पिस्टल दिखाकर की लूटपाट और निकल गए गोवा घूमने, जानिए फिर क्या हुआ

पुलिस ने आरोपियों के पास से 1.15 लाख रुपए, 280 डॉलर, लूट में प्रयुक्त लाइटर पिस्टल और कार बरामद हुई है। लूट करके तीन बदमाश गोवा में मौज-मस्ती कर रहे थे, जहां से उन्हें दबोचा गया। वहां से ट्रांजिट रिमांड लेकर बदमाशों को गाजियाबाद लाया गया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 21, 2023 20:10 IST
uttar pradesh, ghaziabad, crime- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश का जिला गाजियाबाद अपराधों को लेकर कुख्यात है। यहां की पुलिस आये दिनों किसी ना किसी खूंखार अपराधी को पकड़ती रहती है। इसी क्रम में पुलिस ने इंदिरापुरम इलाके में चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इन चोरों ने ने मनी एक्सचेंजर की दुकान में घुसकर करीब 6 लाख की लूट की थी। यह घटना 15 जुलाई को बदमाशों ने अंजाम दी थी। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर बदमाशों का सुराग जुटाने में लगी थी। पुलिस ने 4 में से 3 बदमाशों को गोवा और एक को गाजियाबाद से पकड़ा।

यह चोर घटना को अंजाम देने के बाद घूमने के लिए गोवा निकल गए थे। पुलिस ने खुलासा किया है कि उन्होंने नकली पिस्टल से पूरी घटना को अंजाम दिया। पकड़े गए लुटेरों में किसी ने एमबीए किया है तो कोई डाटा साइंटिस्ट है। पुलिस ने डाटा साइंटिस्ट समेत चार आरोपियों को पकड़ लिया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने लाइटर पिस्टल दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। 

15 जुलाई को दिया था घटना को अंजाम 

डीसीपी (ट्रांस हिंडन) विवेक चंद्र यादव ने बताया, दिल्ली के किदवई नगर निवासी अमनदीप की गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र स्थित एक्सप्रेस गार्डन में मनी एक्सचेंज शॉप है। यहां पर 15 जुलाई को तीन बदमाश आए और हथियार दिखाकर करीब 6 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। इस वारदात के खुलासे के लिए चार पुलिस टीम गठित की गई। शुक्रवार को पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। बदमाशों की पहचान विपुल चौधरी, सुमित सिरोही, राहुल शर्मा निवासी मोदीनगर व मुकुल सिंदू निवासी अमरोहा के रूप में हुई है।

एक आरोपी पर दर्ज है हत्या का मुकदमा 

इसमें सुमित पर मेरठ में हत्या का एक मुकदमा दर्ज है। बाकी, तीन आरोपियों की पिछली क्रिमिनल हिस्ट्री पुलिस को नहीं मिली है। विपुल चौधरी ने एमबीए किया है। सुमित सिरोही ने ग्रेजुएशन किया है। मुकुल सिंदू ने डेटा साइंटिस्ट में पीजी की है। चौथा आरोपी राहुल शर्मा इन आरोपियों का कार ड्राइवर था, जो आठवीं पास है। डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया, विपुल और सुमित का कैब चलवाने का काम है। इनको फॉर्नर्स के जरिये विदेशी करेंसी मिलती है। उसे एक्सचेंज कराने के लिए ये इस शॉप पर आते थे। इस बार भी ये मनी एक्सचेंज करने के लिए आए थे, जहां उनका दुकानदार और कर्मचारी से कुछ विवाद हो गया। दुकानदार को सबक सिखाने के लिए आरोपियों ने लूट को अंजाम दिया है।

इनपुट- आईएएनएस 

ये भी पढ़ें- 

स्कूल की पहली मंजिल से कूद गया छात्र, लगाई थी सुपरहीरो की तरह स्टंट करने की शर्त 

शराब के नशे में स्कूल में घुसा नशेड़ी, छात्रों की करने लगा पिटाई, कई बच्चे घायल 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement