Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अंग्रेजी आती तो बच सकती थी इस किशोरी की जान, परिवार और पुलिस हैरान

Girl Commits Suicide in Indore (MP): क्या आप कभी सोच सकते हैं कि अंग्रेजी भाषा भी कभी किसी की मौत या जिंदगी की वजह बन सकती है?...शायद नहीं, मगर मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां अंग्रेजी नहीं आने की वजह से एक लड़की की जान चली गई है। उसे अंग्रेजी आती होती तो शायद वह बच सकती थी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 26, 2022 20:58 IST
प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi
Image Source : ANI प्रतीकात्मक फोटो

Girl Commits Suicide in Indore (MP): क्या आप कभी सोच सकते हैं कि अंग्रेजी भाषा भी कभी किसी की मौत या जिंदगी की वजह बन सकती है?...शायद नहीं, मगर मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां अंग्रेजी नहीं आने की वजह से एक लड़की की जान चली गई है। उसे अंग्रेजी आती होती तो शायद वह बच सकती थी। घटना की जानकारी होने के बाद मृतक लड़की के परिवारजनों के अलावा पुलिस भी हैरान है। परिवार के लोगों का इसी वजह से रो-रोकर बुरा हाल है कि उनकी लड़की की जान अंग्रेजी ने ले ली। मगर यह पूरा मामला क्या है, आइए आपको बताते हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में 17 वर्षीय एक छात्रा धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोल पाती थी। इससे वह काफी परेशान रहा करती थी। अंग्रेजी नहीं आने की वजह से वह खुद को हीन महसूस करती थी। जबकि उसकी कई सहेलियां और दोस्त फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते थे। छात्रा भी चाहती थी कि वह अपने दोस्तों की तरह ही फर्राटेदार अंग्रेजी बोल सके। मगर ऐसा नहीं हो पा रहा था। ऐसे में उसका तनाव बढ़ता जा रहा था। शुक्रवार देर रात किशोरी ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

एयर होस्टेस बनने का था सपना

एक अधिकारी ने बताया कि घटना शुक्रवार देर रात न्यू गौरीनगर कॉलोनी में हुई, जब शैल कुमारी नामक नाबालिग ने शुक्रवार देर रात अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हीरा नगर थाना प्रभारी दिलीप पुरी ने बताया कि पीड़िता की बहन और मां के कहने पर वह एयर होस्टेस बनने की कोचिंग ले रही थी, लेकिन अंग्रेजी में कमजोर होने के कारण वह अंग्रेजी की अलग से ट्यूशन क्लास ले रही थी। उन्होंने कहा कि परिवार ने दावा किया कि उसके दोस्तों की अंग्रेजी अच्छी होने और उसकी अंग्रेजी कमजोर होने की वजह से वह अवसाद में रहने लगी। अधिकारी ने बताया कि आत्महत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement