1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. राम मंदिर भूमि पूजन के दिन सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर एक डॉक्टर समेत 3 गिरफ्तार

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर एक डॉक्टर समेत 3 गिरफ्तार

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह के दिन सोशल मीडिया पर कथित रूप से उन्माद फैलाने वाले भड़काऊ संदेश वायरल करने के आरोप में पुलिस ने यूपी के बहराइच जिले से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: August 07, 2020 12:11 IST
Ram Mandir, Ram Mandir Social Media, Ram Mandir Bhumi Pujan, Bhoomi Pujan Ram mandir- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL आरोपियों के मोबाइल में भड़काऊ संदेश व चित्र मिले तो पुलिस ने सबके मोबाइल जब्त कर तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

बहराइच: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह के दिन सोशल मीडिया पर कथित रूप से उन्माद फैलाने वाले भड़काऊ संदेश वायरल करने के आरोप में पुलिस ने यूपी के बहराइच जिले से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में जिले के जरवल क्षेत्र से एक डॉक्टर व उसके 2 अन्य साथियों की गिरफ्तारी की गई है। बता दें कि राम जन्म भूमि पूजन से पूर्व मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने तमाम माध्यमों से लोगों से भड़काऊ पोस्ट्स करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

‘तीनों जरवल क्षेत्र के निवासी’

अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने शुक्रवार को बताया, ‘बीते बुधवार को जरवल थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि कस्बे में हीरा मस्जिद के बगल में डॉक्टर अलीम के क्लीनिक पर कुछ लोग बैठकर मोबाइल द्वारा साम्प्रदायिक सद्भाव व राष्ट्रीय अखंडता के विरुद्ध चित्रों, संदेशों व आलेखों का व्हाट्सऐप व ट्विटर के जरिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस ने डॉक्टर अलीम के क्लीनिक पर छापेमारी की तो वहां उक्त डॉक्टर तथा उसके दो अन्य सहयोगी साहिबे आलम व कमरूद्दीन ऐसा करते हुए मिले। तीनों जरवल क्षेत्र के निवासी हैं।

‘आरोपियों के संपर्कों की छानबीन जारी’
आरोपियों के मोबाइल में भड़काऊ संदेश व चित्र मिले तो पुलिस ने सबके मोबाइल जब्त कर तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए तीनों आरोपियों के संपर्कों की छानबीन की जा रही है। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि पूजन से पूर्व मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने सोशल मीडिया व अखबारों के माध्यम से सचेत किया था कि ‘सोशल साइट्स पर पुलिस की सतर्क दृष्टि है। सोशल मीडिया पर व्यक्ति, जाति, वर्ग, धर्म व समुदाय से संबंधित अमर्यादित, अभद्र व भड़काऊ टिप्पणियों पर कठोर विधिक कार्यवाही की जाएगी।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राम मंदिर भूमि पूजन के दिन सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर एक डॉक्टर समेत 3 गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment