Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

UP Crime: शाहजहांपुर में तीस साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, छह के खिलाफ मामला दर्ज

UP Crime: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दानिश नामक युवक ने हिंदू नाम ‘अविनाश’ बताकर नौ साल पहले फोन के जरिए शहर में रहने वाली 30 वर्षीय युवती से दोस्ती की थी। पुलिस ने बताया कि जब युवती को पता चला कि वह मुस्लिम है, तो उसने विरोध जताया।

Reported By : PTI Edited By : Akash Mishra Updated on: August 14, 2022 20:45 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representative Image

Highlights

  • मुख्य आरोपी नौ साल तक करता रहा 30 वर्षीय युवती का यौन शोषण
  • आरोपी ने युवती को अपने घर बुलाकर अपने परिजनों से भी मिलाया था
  • आरोपी दानिश, उसकी भाभी, बहन तथा गुप्ता एवं दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

UP Crime: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर शहर कोतवाली में दूसरे धर्म के एक युवक द्वारा कथित तौर पर हिंदू बनकर नौ साल से एक युवती का कथित यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में आरोपी समेत छह लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में पुलिस ने प्राथमिकी(FIR) दर्ज की है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि दानिश नामक युवक ने हिंदू नाम ‘अविनाश’ बताकर नौ साल पहले फोन के जरिए शहर में रहने वाली 30 वर्षीय युवती से दोस्ती की थी। उन्होंने बताया कि बाद में दानिश ने युवती को अपने घर बुलाया तथा परिजनों से मिलाया। उन्होंने बताया कि दानिश से अविनाश बने व्यक्ति के बारे में जब युवती को पता चला कि वह मुस्लिम है, तो उसने विरोध जताया। 

नौ सालों तक करता रहा दुष्कर्म

अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि इस पर आरोपी ने अपनी बहन तथा भाभी के सामने ही युवती के साथ अपने ही घर में कथित दुराचार किया तथा घटना का वीडियो बना लिया। सिंह ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया कि इसके बाद आरोपी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने का भय दिखाकर युवती के साथ नौ वर्षों से लगातार दुष्कर्म करता रहा। उन्होंने बताया कि बाद में, अपने साथी रेती मोहल्ला निवासी गुप्ता तथा दो अनजान व्यक्तियों ने भी युवती से दुष्कर्म किया। इसके बाद जब यह बात युवती ने अपने परिजनों को बताई तो उन्होंने विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता राजेश अवस्थी से मिलकर मदद मांगी। 

प्रदर्शन के बाद पुलिस ने की रिपोर्ट दर्ज

VHP नेता एवं अधिवक्ता राजेश अवस्थी ने बताया कि शनिवार शाम को उन्हें जानकारी मिली तो वह अपने सैकड़ों साथियों के साथ कोतवाली पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करने को कहा, लेकिन पुलिस आना-कानी करती रही। उन्होंने बताया कि इस तरह रात के 11 बज गए और कोतवाल द्वारा रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने से आक्रोशित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक(SP) के निर्देश पर थाना कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने आरोपी युवक दानिश, उसकी भाभी, बहन तथा गुप्ता एवं दो अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement