Friday, March 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: सुलतानपुर में जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Uttar Pradesh: अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि लोलेपुर गांव के फैयाज अहमद का अपने ही गांव के रहने वाले 45 वर्षीय मोईन अहमद से एक जमीन को लेकर विवाद था। जिसे लेकर दोनों में झगड़े होते रहते थे।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Published on: August 07, 2022 13:00 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • मोईन अहमद की गोली मारकर हत्या
  • फैयाज अहमद और मोईन अहमद दोनों रिश्तेदार थे
  • पुलिस ने अहमद को किया गिरफ्तार

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने अपने रिश्तेदार की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है

जमीन को लेकर दोनों में भी अनबन

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि लोलेपुर गांव के फैयाज अहमद का अपने ही गांव के रहने वाले 45 वर्षीय मोईन अहमद से एक जमीन को लेकर विवाद था। जिसे लेकर दोनों में झगड़े होते रहते थे। जानकारी के मुताबिक फैयाज अहमद और मोईन अहमद दोनों रिश्तेदार भी थे। 

जमीनी विवाद को लेकर फैयाज अहमद ने मोईन अहमद को शनिवार रात गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मोईन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पहले भी आए हैं ऐसे मामले

कुछ दिनों पहले मेरठ के पूठी गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट और फायरिंग हो गई थी। बता दें कि गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई थी और दूसरा युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। जानकारी के अनुसार गांव निवासी अशोक व अरविद के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। एक दिन उन दोनों का विवाद हुआ और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और मारपीट शुरू हो गई। पुलिस के मुताबिक दोनों ओर से फायरिंग हुई थी। अरविंद पक्ष ने अशोक और दीपक उर्फ भोलू पर तमंचे से गोली चला दी। गोली लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद हमलावर भाग निकले। 

एसओ आनंद मिश्र पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को मेरठ भिजवाया था। दीपक की रास्ते में मौत हो गई थी। अशोक को आनंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एसएसपी प्रभाकर चौधरी और एसपी देहात केशव मिश्र ने मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली थी। खबरों के मुताबिक दीपक की शादी 2 वर्ष पूर्व हुई थी और उसके दो बच्चे हैं। पुलिस के मुताबिक नवंबर 2019 में नगर पंचायत लिपिक संदीप गौतम व ईओ रोहित यादव पर हमले में मामले में दीपक व उसके पिता संजय जेल गए थे। संजय की जेल में ही मौत हो गई। दीपक जमानत पर बाहर आ गया था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement