Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बेकसूर है Zomato का डिलिवरी बॉय, ऑर्डर लेने वाली महिला ने मारी थी चप्पल?

बेंगलुरु की रहने वाली हितेशा चंद्राणी (Hitesha Chandranee) नाम की एक महिला और जोमैटो डिलिवरी बॉय (Zomato delivery boy) के बीच हुआ विवाद सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बना हुआ है। महिला के बाद अब जोमैटो डिलिवरी बॉय का बयान सामने आया है।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Updated on: March 12, 2021 15:38 IST
बेकसूर है Zomato का डिलिवरी बॉय, ऑर्डर लेने वाली महिला ने मारी थी चप्पल? - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @PRAG_7 बेकसूर है Zomato का डिलिवरी बॉय, ऑर्डर लेने वाली महिला ने मारी थी चप्पल? 

बेंगलुरु की रहने वाली हितेशा चंद्राणी (Hitesha Chandranee) नाम की एक महिला और जोमैटो डिलिवरी बॉय (Zomato delivery boy) के बीच हुआ विवाद सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बना हुआ है। महिला के बाद अब जोमैटो डिलिवरी बॉय का बयान सामने आया है। 10 मार्च को सोशल मीडिया पर जो लोग हितेशा के लिए इंसाफ की मांग कर रहे थे अब उसी सोशल मीडिया पर जोमैटो के डिलिवरी बॉय कामराज को विक्टिम बताया जा रहा है। फूड डिलिवरी को लेकर कामराज और हितेशा के बीच पहले बहस हुई और फिर हाथापाई हुई, इसमें हितेशा को नाक में चोट लगी और खून बहने लगा। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर अब बहस तेज हो गई है।

महिला ने वीडियो अपलोड कर लगाया था ये आरोप

इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर हितेशा ने सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर वीडियो अपलोड करते हुए कहा था कि जोमैटो के डिलिवरी बॉय कामराज पहले तो खाना देर से लेकर आया और जब हितेशा ने उससे सवाल किया तो उसने उसकी नाक पर पंच कर दिया, जिससे उसके नाक से खून बहने लगा। हितेशा ने कहा कि हॉस्पिटल में जब स्कैन किया गया तो पता चला कि उसकी नाक की हड्डी टूट गयी है।

वीडियो वायरल हुआ तो जोमैटो ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया और कामराज को काम से निकाल दिया। हितेशा की शिकायत पर पुलिस ने भी एक्शन लिया और कामराज के खिलाफ केस दर्ज कर उसे कस्टडी में लेकर 2 घंटे तक उससे पूछताछ की।

कामराज के लिए उठी इंसाफ की आवाज

अब जोमैटो के डिलिवरी बॉय कामराज का पक्ष सामने आने के बाद सोशल मीडिया में उसके लिए इंसाफ की आवाज उठने लगी है। लोग जोमैटो पर आरोप लगा रहे हैं कि कामराज का पक्ष जाने बिना ही उसे क्यों निकाल दिया गया। डिलिवरी बॉय कामराज ने पुलिस को दिए बयान में खुद को बेकसूर बताया है। कामराज ने पुलिस को बताया कि, 10 मार्च को शाम साढ़े 4 बजे हितेशा को खाना पहुंचना था। ट्रैफिक की वजह से 15 मिनिट की देरी हो गयी, जब वो हितेशा के अपार्टमेंट पहुंचा तो हितेशा जोमैटो के कस्टमर केयर से बात कर रही थी, ट्रैफिक और सड़क मरम्मत का काम चलने की वजह से देरी होने की बात कहते हुए कामराज ने हितेशा को खाने का पैकेट दे दिया और पैसे मांगे।

जानिए Zomato ने मामले को लेकर क्या कहा

Zomato के को-फाउंडर और सीईओ दीपेंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने डिलिवरी बॉय कामराज को लेकर कहा कि पिछले 26 महीने से कामराज हमारे लिए काम कर रहा है जिसकी रेटिंग 5 में से 4.75 है जो कि काफी अच्छी है। कामराज ने अबतक 5000 डिलिवरी दी हैं। प्रोटोकॉल के तहत, डिलिवरी बॉय कामराज को हटाया नहीं गया है कुछ समय के लिए अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। हम मामले से संबंधित उसके कानूनी खर्चों को भी कवर कर रहे हैं। दीपेंदर गोयल ने कहा कि 'मैं आपकी चिंता के लिए आप सभी को धन्यवाद देता हूं और आशा करता हूं कि आप जल्द से जल्द सच्चाई जान पाएंगे। हम हितेशा के साथ लगातार संपर्क में हैं, उसके मेडिकल खर्चों को कवर कर रहे हैं और कार्यवाही में उसकी मदद कर रहे हैं।

खुद ही अपनी नाक में मार ली थी अंगूठी पहनी उंगली

वहीं हितेशा ने उसे कस्टमर केयर से बात करने के नाम पर काफी देर तक इंतजार करवाया, इस बीच जोमैटो केयर ने कामराज को इन्फॉर्म किया कि कस्टमर के कहने पर ऑर्डर कैंसल कर दिया गया है। कामराज ने हितेशा से खाने के पैकेट लौटाने को कहा तो हितेशा ने हिंदी में उसे गाली दी, दोनों में बहस हुई। इसके बाद कामराज खाने के पैकेट वहीं छोड़कर जाने लगा तो हितेशा ने उस पर चप्पल फेंकी और उसे लिफ्ट इस्तेमाल करने से रोकने लगी और उस पर हाथ चलाने लगी। इसी क्रम में हितेशा ने जो अंगूठी अपनी उंगली में पहनी थी उससे खुद ही अपनी नाक में मार ली और खून बहने लगा, कामराज तब तक सीढ़ियों से उतरकर वहां से चला गया।

पुलिस की अब तक की जाँच में पता चल है कि गलती दोनों तरफ की है। हितेशा ने जब कामराज के साथ हिंदी के गाली गलौच की तो उसे बुरा लग गया और दोनों के बीच की बहस हाथापाई तक पहुँच गई।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement