Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली: मालवीय नगर थाने के 10 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप

दिल्ली पुलिस में कोरोना संक्रमण का मामला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आ चुके हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2020 12:02 IST
10 policemen corona positive in malviya nagar police station delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI 10 policemen corona positive in malviya nagar police station delhi । File Photo

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस में कोरोना संक्रमण का मामला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आ चुके हैं। हाल ही में पता चला है कि अब कोरोना दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर थाने में पहुंच गया है। यहां 10-11 पुलिसकर्मी संक्रमित पाये जाने से हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में चांदनी महल थाने के बाद मालवीय नगर दूसरा ऐसा थाना है जहां 10-11 पुलिसकर्मी एक साथ कोरोना संक्रमित निकले हैं। हांलांकि इससे पहले कोरोना का कोहराम दिल्ली पुलिस की अशोक विहार पुलिस कालोनी में भी मच चुका है। यहां अभी भी तमाम कोरोना संक्रमित होम क्वारेंटीन हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मालवीय नगर थाने मे इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद पूरे थाने को विशेष तौर पर सेनेटाइज करा जा रहा है। पता चला है कि यहां सबसे पहले एक सिपाही में कोरोना लक्षण देखने को मिले थे। उसकी ड्यूटी इलाके के एक हॉटस्पॉट में लगी हुई थी। मंगलवार को यहां के बाकी 9-10 अन्य पुलिसकर्मियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। फिलहाल सभी संक्रमितों को एहतियातन अलग कर दिया गया है। जबकि सुरक्षित बचे पुलिसकर्मियों को सलाह दी गयी है कि वे भी एहतियात बरतें। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कोरोना ने अशोक विहार पुलिस कालोनी में कोहराम मचा दिया था। यहां करीब 200 से ज्यादा फ्लैट हैं। इनमें हजारों लोग रह रहे हैं। इस कालोनी में कई घरों में कोरोना लक्षण वाले मरीज पाये गये हैं।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण कुल मामलों की संख्या 14,465 पहुंच गई है। राजधानी दिल्ली में 10 प्राइवेट और छह सरकारी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की इलाज किया जा रहा है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, राजधानी में 7,233 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 2,092 का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। वहीं बाकी मरीज कोरोना वायरस स्वास्थ्य केंद्र, केयर सेंटर या अपने घर पर आइसोलेट हैं। बता दें दिल्ली में अब तक इस खतरनाक वायरस से 288 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 6387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1,51,767 हो गई है। अब तक 64,425 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अब तक कुल 4337 लोगों की मौक हो चुकी है। देश में जानलेवा महामारी के 83,004 एक्टिव केस हैं। (इनपुट-IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement