Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में आए कोरोना के 325 नए केस, केजरीवाल सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की नई एडवाइजरी

दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में कुछ छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरों के बीच 13 अप्रैल को यह परामर्श जारी किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2022 6:56 IST
Delhi School Advisory, Delhi coronavirus, Kejriwal Government, Delhi Covid Cases- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Students wearing masks in classroom.

Highlights

  • दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए।
  • इसके साथ ही शहर में संक्रमण दर 2.39 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है।
  • दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए कोविड-19 से संबंधित एक नई एडवाइजरी जारी की है।

नयी दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए और महामारी से किसी की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही शहर में संक्रमण दर 2.39 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है। शहर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से पता चला है कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर एक सप्ताह के भीतर बढ़कर 2.39 प्रतिशत हो गई है। डॉक्टरों ने मंगलवार को कहा कि संक्रमण की दर बढ़ने से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि संक्रमण के दैनिक मामले बहुत कम हैं।

दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की नई एडवाइजरी

इस बीच दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों के लिए कोविड-19 से संबंधित एक नई एडवाइजरी जारी की है। इस नई एडवाइजरी में सरकार ने स्कूलों को निर्देश दिया है कि यदि किसी छात्र या कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होती है तो समूचे परिसर को या खास हिस्से को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाए। शिक्षा निदेशालय ने यह भी कहा कि छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनना चाहिए तथा यथासंभव आपस में दूरी बनाये रखनी चाहिए।

दिल्ली-NCR में कई छात्र हुए थे कोरोना वायरस से संक्रमित
दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में कुछ छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरों के बीच 13 अप्रैल को यह परामर्श जारी किया गया। परामर्श में कहा गया है, ‘यदि स्कूल प्रशासन को कोविड के किसी नये मामले का पता चलता है या जानकारी दी जाती है तो इससे शिक्षा निदेशालय को तुरंत अवगत कराया जाए और स्कूल के संबद्ध हिस्से को या समूचे स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए।’

‘कोविड पर जागरूकता फैलाने का भी काम करें स्कूल’
एडवाइजरी में सूचीबद्ध किये गये अन्य उपायों में छात्रों, शिक्षकों और स्कूल के अन्य कर्मचारियों द्वारा मास्क पहनना तथा आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखना शामिल है। परामर्श में, नियमित रूप से हाथ धोने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने तथा कोविड की रोकथाम के बारे में छात्रों, शिक्षकों एवं अन्य सहायक कर्मचारियों और आगंतुक अभिभावकों के बीच जागरूकता पैदा करने की सलाह दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement