Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में पिछले 30 दिन में हर 10 में से 8 घर में एक या ज्यादा लोगों को हुआ वायरल फीवर

ऐसी आशंका है कि इस साल कोरोना वायरस के कारण ज्यादा लोगों को बुखार हुआ। ज्यादातर मामलों में लोगों ने कोविड या वायरल बुखार की जांच के लिए घर पर किट मंगाना उचित समझा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 18, 2022 22:03 IST
viral fever- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE viral fever

Viral Fever: दिल्ली-NCR में हर दस में से आठ घर में, पिछले 30 दिन के दौरान एक या ज्यादा लोगों में वायरल बुखार (Viral Fever) के लक्षण देखे गए। एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई। इस सर्वे में दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद के 11 हजार से ज्यादा निवासियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। सर्वे में भाग लेने वालों में से 63 प्रतिशत पुरुष और 37 प्रतिशत महिलाएं थीं।

‘लोकल सर्कल्स’ की ओर से कराए गए सर्वेक्षण के अनुसार, 54 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके परिवार के कम से कम 2 सदस्यों को पिछले 30 दिन के दौरान बुखार, बहती नाक, खांसी, सरदर्द, शरीर में दर्द और अन्य लक्षण थे। इसके अलावा 23 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके परिवार के चार या उससे अधिक सदस्यों को वायरल बुखार के लक्षण थे। इन आंकड़ों की तुलना में, पिछले साल इसी दौरान, केवल 42 फीसदी घरों में एक या उससे अधिक लोगों को वायरल बुखार के लक्षण थे।

दिल्ली में कोविड-19 के 1,964 नए केस

ऐसी आशंका है कि इस साल कोरोना वायरस के कारण ज्यादा लोगों को बुखार हुआ। ज्यादातर मामलों में लोगों ने कोविड या वायरल बुखार की जांच के लिए घर पर किट मंगाना उचित समझा। दिल्ली में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। गुरुवार को कोविड-19 के 1,964 नए मामले सामने आए जबकि आठ और मरीजों की मौत हो गई एवं संक्रमण दर 9.42 फीसद रही।

दिल्ली में कोविड-19 के 1,964 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,90,355 हो गई जबकि मृतक संख्या बढ़कर 26,408 हो गई। 20,844 सैंपल की जांच के बाद 1964 नए मामलों का पता चला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement