Thursday, March 28, 2024
Advertisement

CM आवास पर धरना देने वाले महापौरों का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली सरकार लगातार आरोप लगा रही है कि भाजपा शासित नगर निगम में 2500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इसी कथित घोटाले के विरोध में रविवार को आम आदमी पार्टी तीनो नगर निगमों के महापौर के घरों का घेराव करेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 27, 2020 9:58 IST
सीएम आवास पर धरना देने...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सीएम आवास पर धरना देने वाले महापौरों का घेराव करेगी 'आप'

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली सरकार लगातार आरोप लगा रही है कि भाजपा शासित नगर निगम में 2500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इसी कथित घोटाले के विरोध में रविवार को आम आदमी पार्टी तीनो नगर निगमों के महापौर के घरों का घेराव करेगी। इससे पहले नगर निगम को उसकी बकाया राशि देने की मांग करते हुए भाजपा नेता व महापौर, मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठ चुके हैं। आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार इस पूरे मामले की सीबीआई द्वारा जांच करवाए जाने की मांग कर रहे हैं। रविवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मेन रोड, पहाड़ी धीरज, सदर बाजार, बारह टूटी चौक पर उत्तरी दिल्ली में नगर निगम के महापौर के आवास का घेराव करेंगे।

पूर्वी दिल्ली में भोला नाथ नगर शाहदरा स्थित नगर निगम, महापौर के निवास पर आम आदमी पार्टी के पार्षद एवं विधायक अपना विरोध जताने के लिए एकत्र होंगे। इसी तरह दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर का निवास पर भी आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने घेराव करने की योजना बनाई है।

मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आप विधायकों ने केंद्रीय गृहमंत्री और दिल्ली के उपराज्यपाल आवास के बाहर भी धरना देने की योजना बनाई थी। हालांकि पुलिस ने आप विधायकों को ऐसा करने से पहले ही हिरासत में ले लिया था। गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरना देने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कई विधायकों समेत नौ लोगों को हिरासत में ले लिया था।

वहीं दिल्ली जल बोर्ड के मुख्यालय पर गुरुवार सुबह प्रदर्शन व उसके बाद तोड़फोड़ की गई। भाजपा कार्यकर्ता यहां अपना विरोध जताने के लिए पहुंचे थे। जल बोर्ड के मुताबिक इस दौरान जल बोर्ड के दफ्तर और जल बोर्ड उपाध्यक्ष राघव चड्ढा के कार्यालय में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की। जल बोर्ड इस मामले की दिल्ली पुलिस में आधिकारिक शिकायत दर्ज करवाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement