Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बढ़ने वाली है केजरीवाल की मुश्किलें! अब CBI भी मांग सकती है दिल्ली सीएम की हिरासत

जानकारी के मुताबिक, ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद सीबीआई अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांग सकती है। कल केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 27, 2024 14:17 IST
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज रखा है। हालांकि, ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद भी केजरीवाल को राहत नहीं मिल पाएगी। सूत्रों की मानें तो अब सीबीआई भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांग सकती है। आइए समझते हैं ये पूरा मामला।

किस केस में सीबीआई को चाहिए रिमांड?

जानकारी के मुताबिक, ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद सीबीआई अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांग सकती है। आबकारी घोटाले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत शराब कंपनियों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कल केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी कल केजरीवाल की आगे की हिरासत मांग सकती है। वहीं, सीबीआई भी कोर्ट में केजरीवाल की रिमांड की डिमांड कर सकती है।

कल करेंगे घोटाले के पैसों का खुलासा- सुनीता केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि ईडी शराब घोटाले का पैसा ढूंढ रही है लेकिन एक भी पैसा नहीं मिला। इन पैसों के लिए सिसोदिया समेत विभिन्न नेताओं के घर रेड हुई। केजरीवाल के घर पर भी रेड की गई। अब सुनीता केजरीवाल ने दावा किया है कि अरविंद दिल्ली शराब घोटाले के पैसों का खुलासा 28 मार्च को कोर्ट में करेंगे। ये जानकारी खुद अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी को दी है।

हिरासत से निर्देश दे रहे केजरीवाल

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा था कि केजरीवाल ने उन्हें ईडी की हिरासत से निर्देश भेजा है। आतिशी ने कहा था कि केजरीवाल ने ED की कस्टडी में रहने के बावजूद निर्देश भेजे हैं। जिसमें कहा गया है कि दिल्लीवालों को पानी की कमी नहीं होनी चाहिए। वहीं, मंगलवार को सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्हें केजरीवाल ने जेल से निर्देश देते हुए दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें- शराब घोटाले के पैसों का खुलासा कल कोर्ट में करेंगे अरविंद केजरीवाल, पत्नी सुनीता का दावा


विजेंद्र गुप्ता को AAP की महिला विधायकों ने भागने के लिए किया मजबूर, सुरक्षाकर्मी बचाकर ले गए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement