Friday, April 26, 2024
Advertisement

Amanatullah Khan: अमानातुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर बोले मनीष सिसोदिया, 'ऑपरेशन लोटस जारी है'

Amanatullah Khan: ट्वीट में कहा कि पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली। कुछ नहीं मिला। फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की, और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है। आप के हर एक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 17, 2022 9:16 IST
Deputy Chief Minister of Delhi Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : PTI Deputy Chief Minister of Delhi Manish Sisodia

Highlights

  • मनीष सिसोदिया ने BJP सरकार पर बोला हमला
  • उपमुख्यमंत्री ने अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी को लेकर किया ट्वीट
  • ACB ने विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

Amanatullah Khan: अमानातुल्लाह खान की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने BJP सरकार पर हमला बोला है। शनिवार सुबह उन्होंने एक ट्वीट किया। ट्वीट में कहा कि पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली। कुछ नहीं मिला। फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की, और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है। आम आदमी पार्टी के हर एक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है।

तलाशी में कुछ नहीं मिला

सिसोदिया ने अमानतुल्लाह खान का एक ट्वीट रीट्वीट करते हुए यह बात कही है। इसमें लिखा है, ''अमानत साहब के ACB दफ़्तर जाने के बाद पुलिस अधिकारी घर पहुँचे और तलाशी ली। इस वीडियो में साफ़ सुना जा सकता है कि पुलिस के अधिकारी कह रहे है कि तलाशी में कुछ नहीं मिला। लेकिन लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहलाने वाली मीडिया ग़लत ख़बर चला कर गुमराह कर रही है।''

ACB ने विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्रांच ने शुक्रवार को छापेमारी की है। इस रेड में अमानतुल्लाह खान के यहां से एक हथियार भी मिला है जिसका लाइसेंड अभी तक वह नहीं दिखा पाए हैं। अमानतुल्लाह खान से पूछताछ के बाद ACB ये रेड कर रही है। एंटी करप्शन यूनिट को अमानतुल्ला के ठिकानों से 12 लाख कैश और 2 से तीन तरह के कारतूस भी बरामद हुए हैं। एसीबी दिल्ली ने विधायक अमानतुल्ला खान को उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों के आधार पर और आज की गई तलाशी के दौरान बरामदगी से एसीबी दिल्ली के केस एफआईआर नंबर 5/2020 में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

बरामद हथियार का नहीं दिखा पाए लाइसेंस 

जानकारी मिली है कि ये ये हथियार अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर के यहां से बरामद हुआ है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला के ठिकानों पर एंटी करप्शन यूनिट ने रेड की है। अमानतुल्लाह खान के यहां से जो हथियार मिला है, अभी तक वह उसका लाइसेंस नहीं दिखा पाए हैं। बताया जा रहा है कि 12 लाख कैश भी अमानतुल्लाह खान के पार्टनर के यहां से मिला है। बता दें कि वक्फ बोर्ड जमीम मामले की जांच में एंटी करप्शन यूनिट ने ये रेड की है।

मिली जानकारी के अनुसार अमानतुल्लाह के घर सहित 5 ठिकानों पर रेड की जा रही है। एसीबी की टीम ने खान से पूछताछ करने के बाद रेड की है। खान के करीबी हमीद अली के ठिकानों पर रेड के दौरान हथियार बरामद हुए हैं। इस हथियार का जब ACB ने लाइसेंस दिखाने को कहा तो लाइसेंस नहीं दिख पाए। हमीद के ठिकाने से 12 लाख कैश भी मिला है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीमें जामिया, ओखला, गफूर नगर में रेड कर रही हैं। बताया जा रहा कि इस छापेमारी में एक बरेटा पिस्टल, 24 बड़े कारतूस और कई छोटे कारतूस और 12 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement