Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तारी के बाद आया पहला बयान, जानें क्या कहा

दिल्ली शराब नीति में गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। केजरीवाल ने कहा कि मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Mangal Yadav Updated on: March 22, 2024 16:08 IST
अरविंद केजरीवाल का पहला रिएक्शन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति में गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। केजरीवाल ने कहा कि मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है। राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए जाने के दौरान कोर्ट परिसर में अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि मैं चाहे जेल में रहूं या बाहर, मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है। केजरीवाल के इस बयान पर वहां मौजूद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ताली बजाने लगे। 

ईडी ने मांगी केजरीवाल की रिमांड

बता दें कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। इस दौरान ईडी ने कोर्ट से केजरीवाल की दस दिन की रिमांड मांगी है। रिमांड पर दोनों तरफ से गरमा-गरम बहस हुई।

 

केजरीवाल के वकील ने दी ये दलील

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में दलील दी कि जांच में शामिल अब तक 50 फीसदी लोगों ने केजरीवाल का नाम नहीं लिया। वहीं 82 फीसदी लोगों ने केजरीवाल के साथ किसी डीलिंग का जिक्र नहीं किया। जो लोग सरकारी गवाह बन जाते है, अगले दिन उनकी  पीठ में दर्द हो जाता है। ईडी तब उनकी ज़मानत अर्जी  का विरोध नहीं करती है। मनमाफिक बयान दिलाने की एवज में  गवाहों को जमानत दिलवा देना ईडी का अब नया काम बन गया है। ये अदालत किसी रबर स्टाम्प की तरह काम नहीं कर सकती। जिसकी जितनी रिमांड मांगी जाए उतनी दे दी जाए।

सिंघवी ने कोर्ट से कही ये बात

सिंघवी ने कहा कि शरद रेड्डी ने कहा है कि उसने विजय नायर को कोई पैसा नहीं दिया। ये बयान दो साल पहले 9 सितम्बर 2022 को दिया गया था। शरद रेड्डी को गिरफ्तार भी इसलिए किया गया कि वो केजरीवाल का नाम नहीं ले रहा था। सिंधवी ने कहा आप मुझे बिना किसी कारण के गिरफ्तार नहीं कर सकते हैं। पीएमएलए अभी भी भारत का अधिनियम है, किसी अन्य देश का नही है। 

ईडी पर लगाया गंभीर आरोप

केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से कहा कि ईडी का अब नया तरीका है। पहले  गिरफ्तार करो, फिर उनको सरकारी गवाह बनाकर मनमाफिक बयान हासिल करो। एसकी एवज मैं उनहें ज़मामत मिल जाती है। भारत के इतिहास में पहली बार किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ़्तार किया गया है। पहली बार ऐसा हुआ है कि उनकी पार्टी के पहले चार नेताओं को गिरफ़्तार किया गया है। ऐसा लगता है जैसे पहला वोट डालने से पहले ही आपको नतीजे पता चल गए हों। सिंधवी ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले है। चुनाव के लिए नॉन लेवल फील्ड बनाया जा रहा है।

 

 ये भी पढ़ेंः 'इंडिया अगेंस्ट करप्शन' से निकले केजरीवाल, खुद भ्रष्टाचार के मामले में हुए अरेस्ट; जानिए कैसा रहा करियर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement