Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास का बड़ा रिएक्शन, लिखा-"जो जस करहि सो तस फल चाखा"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद कभी केजरीवाल के सबसे पुराने और मजबूत साथी रहे कवि कुमार विश्वास ने बड़ा तंज कसा है। कुमार विश्वास ने श्री रामचरित मानस की एक चौपाई के माध्यम से केजरीवाल का नाम लिए बिन उन पर हमला किया।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 21, 2024 22:26 IST
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास का रिएक्शन।- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास का रिएक्शन।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कभी उनके भरोसेमंद साथी रहे कुमार विश्वास ने बड़ा तंज कसा है। कवि कुमार विश्वास ने केजरीवाल का नाम लिए बिना श्रीराम चरित मानस की एक चौपाई के माध्यम से उनकी गिरफ्तारी को जायज ठहराया है। उन्होंने अपने एक्स पर लिखे पोस्ट में कहा कि " कर्म प्रधान विश्व रचि राखा। जो जस करहि सो तस फल चाखा।।" यानि विश्व में कर्म प्रधान है, यहां जो जैसा करता है, उसे वैसा ही फल मिलता है। बता दें कि दिल्ली की शराब नीति घोटाले में अरविंद केजरीवाल का नाम भी सामने आ रहा था। उन्हें गिरफ्तार करने से पहले ईडी ने 9 बार समन भेजा था। मगर वह ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे थे। 

आज देर शाम गिरफ्तार होने से पहले भी अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और अपील की थी कि कोर्ट उन्हें गिरफ्तारी से बचाने के लिए संरक्षण दे। मगर दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में केजरीवाल को गिरफ्तारी से बचाने का संरक्षण देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद ही ईडी की टीम देर शाम केजरीवाल के आवास पर पहुंच गई। केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम ने पहले 2 घंटे तक उनसे पूछताछ की। मगर ईडी के अनुसार केजरीवाल सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे। इसलिए अंततः उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

अन्ना आंदोलन के समय कुमार विश्वास थे केजरीवाल के राइट हैंड

केजरीवाल की गिरफ्तार के बाद तगड़ा तंज कसने वाले कवि कुमार विश्वास कभी अरविंद केजरीवाल के पक्के साथी थे। देशव्यापी अन्ना आंदोलन के समय कुमार विश्वास को केजरीवाल का राइट हैंड कहा जाता था। वह मंच का संचालन करने से लेकर आंदोलन की रणनीति बनाने तक में और मीडिया को साधने में माहिर खिलाड़ी थे। मगर बाद में किसी बात को लेकर केजरीवाल और कुमार विश्वास में मतभेद हो गया। लिहाजा कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पहली बार केजरीवाल के कहने पर कुमार विश्वास 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने भी गए थे। मगर उन्हें सिर्फ 25 हजार मत हासिल हुए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement