Friday, May 03, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal: केजरीवाल को पहले ही थी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका, जैन के अरेस्ट के समय दिया था ये बयान

Arvind Kejriwal: ऐसे में अगर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाता है, तो वे दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के गिरफ्तार होने वाले दूसरे मंत्री होंगे।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Updated on: August 21, 2022 16:09 IST
CBI Raid on Manish Sisodia - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO CBI Raid on Manish Sisodia

Highlights

  • सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ आरोप
  • 'मुझे गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है'
  • सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया जाएगा: CM

Arvind Kejriwal: शराब घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। इस मामले में सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ शिकायत हुई है। इसमें कई ऐसे नाम हैं, जो मनीष सिसोदिया के करीबी बताए जा रहे हैं। वहीं, मनीष सिसोदिया ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है।

ऐसे में अगर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाता है, तो वे दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के गिरफ्तार होने वाले दूसरे मंत्री होंगे। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 30 मई को गिरफ्तार किया था। और वे अभी जेल में हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है और उन्हें एक से दो दिन में जेल में डाल दिया जाएगा। 

CBI Raid on Manish Sisodia

Image Source : PTI
CBI Raid on Manish Sisodia

बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले ही आशंका जता दी थी। उन्होंने 23 जनवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आगामी दिनों में ईडी गिरफ्तार कर सकती है। वहीं, सीएम केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन के गिरफ्तार होने के बाद मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर भी आशंका जताई थी।

"सिसोदिया को 'फर्जी' मामले में जल्द गिरफ्तार किया जाएगा"

अरविंद केजरीवाल का तब आरोप था कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तरह ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 'फर्जी' मामले में जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा था, "मुझे कुछ माह पहले विश्वसनीय सूत्रों से पता चल गया था कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया जाने वाला है और अब मुझे उसी सूत्र से पता चला है कि एक अन्य फर्जी मामले में सिसोदिया को भी अगले कुछ दिनों में गिरफ्तार किया जाएगा।" 

इस दौरान केजरीवाल ने सिसोदिया को 'दिल्ली में शिक्षा आंदोलन का जनक' और स्वतंत्र भारत का सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री बताया था। केजरीवाल ने कहा था, " मनीष सिसोदिया ने केवल दिल्ली ही नहीं, बल्कि देश भर के बच्चों में उम्मीद जगाई है कि उन्हें सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा मिल सकती है। मैं सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता पिता से पूछना चाहूंगा कि क्या सिसोदिया भ्रष्ट हैं?" केजरीवाल ने सिसोदिया को लेकर कहा था कि ऐसे नेताओं की गिरफ्तारी देश के लिए नुकसानदायक है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement