Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में खुद करते हैं अपने सेल की झाड़ू से सफाई, ऐसे होती है दिन की शुरुआत

दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल भेजे गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में खुद अपने सेल की सफाई करनी पड़ रही है।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Mangal Yadav Updated on: April 03, 2024 9:23 IST
अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

नई दिल्लीः दिल्ली में कथित शराब घोटाले के मामले में ईडी की हिरासत से जेल भेजे गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ में आज तीसरा दिन है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल तिहाड़ जेल में अपने दिन की शुरुआत झाड़ू पकड़कर सफाई से करते हैं। दरअसल, तिहाड़ जेल में बंद सभी अंडर ट्रायल कैदियों को अपने सेल की खुद ही सफाई करनी होती है। इसीलिए अरविंद केजरीवाल भी अपने दिन की शुरुआत अपने सेल में झाड़ू लगाकर कर रहे हैं ।संयोग से झाड़ू उनकी पार्टी सिंबल भी है। 

बैठने के लिए मांगी कुर्सी

बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल ने कुर्सी भी जेल प्रशासन से मांगी है ताकि वो कुछ समय अपनी दिनचर्या कुर्सी पर भी बैठकर गुजारें। केजरीवाल को भागवत गीता और रामायण समेत कुछ किताबें तिहाड़ जेल में पढ़ने की इजाजत मिली है।

केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पत्नी से बात की

  

वहीं, अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उनकी पत्नी सुनीता से बातचीत करने की अनुमति दी गई और उन्होंने तिहाड़ जेल में अपने वकील से भी मुलाकात की। तिहाड़ में जेल संख्या-2 में बंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में सोमवार को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें घर पर बना खाना खाने की भी दोपहर में अनुमति दी गई।

अधिकारियों के अनुसार, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने अपनी पत्नी और एक और परिजन से जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंस से करीब आधे घंटे तक बातचीत की। जेल अधिकारियों ने दोपहर डेढ़ से 2 बजे के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था की थी। 

केजरीवाल ने जेल प्रशासन को दी है छह लोगों की सूची

जेल के नियमों के अनुसार, कोई कैदी एक बार में तीन लोगों से मिल सकता है और सप्ताह में दो बार मुलाकात कर सकता है। यह मुलाकात वीडियो कॉन्फ्रेंस या प्रत्यक्ष रूप से हो सकती है। मिलने वाले लोगों के नाम मुलाकात से पहले जेल अधिकारियों को दिए जाने चाहिए। केजरीवाल ने छह लोगों की सूची दी है जिनसे वह नियमों के अनुसार मिलना चाहेंगे। इनमें उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटा और बेटी, निजी सचिव बिभव कुमार और आप के महासचिव (संगठन) संदीप पाठक शामिल हैं।  

(भाषा इनपुट के साथ)

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement