Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी ने कही ये बड़ी बात

दिल्ली शराब घोटाले में ED अरविंद केजरीवाल को अब तक 5 समन जारी कर चुकी है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री हर बार इन समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर देते हैं।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 02, 2024 10:37 IST
Delhi, Arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे। केजरीवाल ने ED के 5वें समन को भी ठुकरा दिया है। पांचवें समन पर भी ED के सामने पेश न होने पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी के द्वारा भेजा गया यह समन गैरकानूनी है और किसी भी गैरक़ानूनी समन पर केजरीवाल पेश नहीं होंगे। 

क्या बोली आम आदमी पार्टी?

ED के समन पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि ED का समन ग़ैर क़ानूनी है। यह समन क़ानूनी रूप से सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल केवल क़ानूनी समन का ही सामना करेंगे। आम आदमी पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार का मक़सद केवल और केवल केजरीवाल को गिरफ़्तार करना है। केंद्र सरकार केजरीवाल को गिरफ़्तार करके दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं और हम ये क़तई नहीं होने देंगे।

इससे पहले भी पेश होने से कर चुके इनकार 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल, पिछले साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी और 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए जारी समन को टाल चुके हैं। 3 महीने के अंदर केजरीवाल को ये ED का पांचवा समन है। इससे पहले उन्होंने 18 जनवरी, 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी और 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। 

हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया- आप 

इससे पहले ED के एक समन के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर कहा था कि बीजेपी का मकसद उन्हें गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। ईडी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल आरोपी नहीं है तो फिर समन और गिरफ्तारी क्यों? भ्रष्ट नेता भाजपा में चले जाते हैं और उनके मामले बंद हो जाते हैं। AAP ने कहा है कि हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है, हमारा कोई भी नेता बीजेपी में शामिल नहीं होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement