Saturday, June 22, 2024
Advertisement

अभी तिहाड़ में ही रहेंगे केजरीवाल, दिल्ली हाई कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा

दिल्ली हाई कोर्ट ने पूरे दिन चली सुनवाई के बाद अरविंद केजरीवाल की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। आपको बता दें कि कोर्ट ने फैसला सुनाए जाने तक केजरीवाल के जमानत के आदेश पर रोक लगा दी है।

Reported By : Bhasker Mishra Edited By : India TV News Desk Updated on: June 21, 2024 21:03 IST
अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से झटका लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जमानत के माले पर दिनभर चली सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आपको बता दें कि बीते दिन गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी थी। हालांकि, शुक्रवार को ईडी ने केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दी जिसकी सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने क्या कहा?

दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई खत्म रहो गई है। मामले की सुनवाई कर रहे जज जैन ने कहा कि हम आज की दलीलों को कंसीडर करना चाहते है। ये एक न्यायिक आदेश होगा। हमारे पास 30 मैटर पेंडिंग है। इसके बाद सुनवाई खत्म हो गई।

2-3 बाद आएगा फैसला

दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। इसका मतलब है कि अरविंद केजरीवाल को अभी 2 या 3 दिन जेल में ही रहना होगा। आपको बता दें कि हाई कोर्ट का फैसला आने तक केजरीवाल की रिहाई के आदेश पर रोक लगी है। सोमवार या मंगलवार तक हाई कोर्ट का आदेश आ जाएगा। हाई कोर्ट ने वकील से सोमवार तक लिखित दलीलें दाखिल करने को कहा है। 

ED ने क्या कहा?

सीएम अरविंद केजरीवाल के जमानत आदेश पर रोक लगाने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में ईडी का पक्ष रख रहे एएसजी एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल के जमानत आदेश पर रोक लगा दी गई है। इस मामले में अंतिम आदेश 2-4 दिनों में आएगा और जमानत याचिका रद्द करने पर सुनवाई बाद में होगी। इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, बदले मौसम ने गर्मी से दी लोगों को राहत

'प्यासी मर रही दिल्ली...कहां जाएं लोग?' आतिशी के पानी सत्याग्रह से पहले पत्नी सुनीता ने पढ़ा केजरीवाल का ये संदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement