Saturday, April 27, 2024
Advertisement

22 जनवरी को दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी, मुख्यमंत्री के प्रस्ताव पर एलजी ने जारी किए आदेश

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन अब दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी। राज्यपाल वीके सक्सेना ने इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार, छुट्टी का प्रस्ताव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भेजा था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 20, 2024 15:55 IST
Ayodhya, Ram Mandir, Delhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 22 जनवरी को दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी

नई दिल्ली: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस कार्यक्रम के लिए पूरा देश तैयारी कर रहा है। कई राज्यों में इस दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। वहीं कई राज्यों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है। आधे दिन के अवकाश वाले राज्यों की सूची में अब दिल्ली भी शामिल हो गया है।

सीएम केजरीवाल ने भेजा था प्रस्ताव 

केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्रदेश में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी 2024 को दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों/यूएलबी/स्वायत्त निकायों/उपक्रमों और बोर्डों आदि को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। जानकारी के अनुसार, राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को 22 जनवरी के दिन आधे दिन की छुट्टी का प्रस्ताव भेजा था। 

कई अन्य राज्यों में भी आधे दिन की छुट्टी 

इससे पहले केंद्र सरकार ने भी 22 जनवरी को देशभर में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। वहीं इससे पहले असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। 

उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश में मांस मछली मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। योगी सरकार ने अयोध्या आने वाले लोगों के लिए काफी चाक-चौबंद व्यवस्था कराई है। बता दें कि अयोध्या में 20 तारीख से बाहरी लोगों के आवागमन बंद कर दिया जाएगा।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement