Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली को शराब नगरी बनाने के खिलाफ BJP करेगी 'चक्का जाम', नई आबकारी नीति वापस लेने को कहा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 'आप' पर आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार नई आबकारी नीति के तहत पूरे शहर में शराब की दुकानें अवैध रूप से खोल रही है। गुप्ता का कहना है कि धार्मिक स्थलों या स्कूलों के आसपास शराब की दुकानों को नहीं खोलने दिया जायेगा।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: January 01, 2022 10:49 IST
Chakka Jam- India TV Hindi
बीजेपी- आदेश गुप्ता

Highlights

  • भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन की दी चेतावनी
  • नई आबकारी नीति से खुश नहीं है भाजपा
  • शहर में शराब की दुकानें अवैध रूप से खोल रही है दिल्ली सरकार- आदेश गुप्ता

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। भाजपा ने दिल्ली में नई आबकारी नीति को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। उनका मानना है कि केजरीवाल की सरकार मनमाने तरीके से शराब की दुकानें खोल रही है। ऐसा करना सही है। इसलिए बीजेपी उनको रोकने के लिए सड़कों पर उतरने वाली है। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार अपनी नई आबकारी नीति वापस नहीं लेती है तो वह 03 जनवरी को शहर में 14 स्थानों पर ‘चक्का जाम’ करेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 'आप' पर आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार नई आबकारी नीति के तहत पूरे शहर में शराब की दुकानें अवैध रूप से खोल रही है। गुप्ता का कहना है कि धार्मिक स्थलों या स्कूलों के आसपास शराब की दुकानों को नहीं खोलने दिया जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘यदि नई जनविरोधी आबकारी नीति को वापस नहीं लिया गया तो पार्टी तीन जनवरी को पूरे शहर में 14 स्थानों पर चक्का जाम करेगी।’’

बता दें, पिछले साल आम आदमी पार्टी की सरकार ने नई आबकारी नीति बनाई थी। नवंबर 2021 में इस नीति को लागू किया गया। इस नीति के तहत दिल्ली में  शराब की बिक्री पूरी तरह निजी हाथों में दे दी। इसके तहत राजधानी को 32 जोन में बांटकर 849 लाइसेंस आवंटित किए गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement