1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. AAP का बड़ा हमला, कहा- बीजेपी ने दंगे करवाने के लिए रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को बसाया

बीजेपी ने दंगे करवाने के लिए रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को बसाया: आम आदमी पार्टी

AAP नेता आतिशी ने कहा कि बीजेपी कह रही है कि बुलडोजर चलाने और अतिक्रमण हटाने से हिंसा, दंगे और गुंडागर्दी रुक जाएगी।

Vineet Kumar Edited by: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: April 20, 2022 20:27 IST
Jahangirpuri, Jahangirpuri AAP, Jahangirpuri Bulldozer, AAP Jahangirpuri Bulldozer- India TV Hindi
Image Source : PTI A bulldozer being used to demolish illegal structures during a joint anti-encroachment drive by NDMC, PWD, local bodies and the police, in the violence-hit Jahangirpuri area, in New Delhi.

Highlights

  • बीजेपी ने रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को पिछले 15 वर्षों में राष्ट्रीय राजधानी में ‘अवैध तरीके से’ बसाया: AAP
  • बीजेपी कह रही है कि बुलडोजर चलाने और अतिक्रमण हटाने से हिंसा, दंगे और गुंडागर्दी रुक जाएगी: आम आदमी पार्टी
  • AAP ने कहा कि वास्तव में बीजेपी ही दिल्ली सहित पूरे देश में गुंडागर्दी, हिंसा और दंगों को बढ़ावा दे रही है।

नयी दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी में कई ढांचों को गिराने के लिए आम आदमी पार्टी ने बुधवार को आरोप लगाया कि सांप्रदायिक हिंसा और दंगे भड़काने के एकमात्र मकसद से बीजेपी ने पिछले 8 सालों के दौरान रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को देश के विभिन्न हिस्सों में ‘अवैध रूप से’ बसाया है। पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं और दिल्ली में बीजेपी शासित नगर निकायों के अधिकारियों ने रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को पिछले 15 वर्षों में राष्ट्रीय राजधानी में ‘अवैध तरीके से’ बसाया। पार्टी ने मांग की कि इन नेताओं और अधिकारियों के घरों को भी बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया जाना चाहिए।

‘बीजेपी गुंडागर्दी, हिंसा और दंगों को बढ़ावा दे रही है’

AAP नेता आतिशी ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘बीजेपी कह रही है कि बुलडोजर चलाने और अतिक्रमण हटाने से हिंसा, दंगे और गुंडागर्दी रुक जाएगी। लेकिन वास्तव में, बीजेपी ही दिल्ली सहित पूरे देश में गुंडागर्दी, हिंसा और दंगों को बढ़ावा दे रही है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि हनुमान जयंती और रामनवमी के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक हिंसा की सभी घटनाओं के पीछे शाह और बीजेपी का हाथ है। कालकाजी क्षेत्र से विधायक ने कहा, ‘बीजेपी हेडक्वॉर्टर और अमित शाह के आवास पर बुलडोजर चलाए जाने चाहिए। इसके बाद इस देश में दंगे नहीं होंगे।’

अमानतुल्लाह खान ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
बीजेपी शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) द्वारा चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान जहांगीरपुरी में कई ढांचों को बुलडोजर से गिराए जाने के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है। AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘केंद्र की बीजेपी सरकार ने पिछले 8 वर्षों में रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को देश के विभिन्न हिस्सों में अवैध रूप से बसाया। राज्य सरकारें ऐसा नहीं कर सकती हैं क्योंकि केवल केंद्र ही उन्हें देश के अंदर ला सकता है।’ इससे पहले आप नेता अमानतुल्लाह खान ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान के समय पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री शाह और बीजेपी पर दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया।

‘इस तरह की घटिया राजनीति देश को बर्बाद कर देगी’
दिल्ली के ओखला क्षेत्र से विधायक खान ने बुधवार को टि्वटर पर एक वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत रमजान के पवित्र महीने में जहांगीरपुरी इलाके में एक विशेष समुदाय के लोगों को परेशान करने के लिए उनके घरों को तोड़ने से क्षेत्र में माहौल और खराब हो जाएगा। खान ने केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेताओं से इस तरह की कार्रवाई से परहेज करने की अपील करते हुए कहा कि देश का माहौल पहले ही खराब हो चुका है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘इसे अगर समय पर नहीं रोका गया तो इस तरह की घटिया राजनीति देश को बर्बाद कर देगी।’