Friday, May 10, 2024
Advertisement

बीजेपी दिल्ली में पूर्वांचलियों को छठ पूजा करने से रोकने का प्रयास कर रही है: AAP

आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा कहा, अगर, वे (BJP) छठ पूजा पर गंदी राजनीति जारी रखेंगे तो पूर्वांचल के लोग उन्हें कभी क्षमा नहीं करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 06, 2021 20:56 IST
AAP, AAP Chhath Puja, AAP Chhath Puja BJP, AAP Purvanchalis Chhath Puja- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/SANJEEV_AAP आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर पूर्वांचलियों को पूजा के लिये जरूरी ‘घाट’ तैयार नहीं करने देने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को छठ पूजा पर राजनीति उस वक्त और तेज हो गयी जब आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर पूर्वांचलियों को पूजा के लिये जरूरी ‘घाट’ तैयार नहीं करने देने का आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी से छठ पूजा पर ‘गंदी राजनीति’ बंद करने तथा लोगों को दिल्ली में छठ पूजा मनाने देने की अपील की। AAP ने कहा कि बीजेपी की हरकतों से साफ हो जाता है कि वह पूर्वांचल के लोगों से नफरत करती है।

‘पूर्वांचल के लोग BJP को कभी माफ नहीं करेंगे’

आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चेताते हुए कहा, ‘अगर, वे (BJP) छठ पूजा पर गंदी राजनीति जारी रखेंगे तो पूर्वांचल के लोग उन्हें कभी क्षमा नहीं करेंगे।’ AAP के इस आरोप पर BJP की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस साल युमना नदी के किनारे पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी है। हालिया आदेश में प्राधिकरण ने कहा कि राजधानी में पूजा का आयोजन करने की अनुमति यमुना तटों को छोड़कर कुछ अन्य स्थानों पर होगी।


‘LG ने BJP के कहने पर दिया रोक का आदेश’
इसके बाद झा ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से यमुना के किनारों पर छठ पूजा का आयोजन करने की अनुमति देने का आग्रह किया और कहा कि व्रतियों के पूजा करने से पहले घाटों को साफ कर दिया गया है। AAP विधायक ने आरोप लगाया, ‘हालांकि LG साहब ने BJP के कहने पर यमुना तटों पर छठ पूजा समारोहों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है।’ झा ने आरोप लगाया, ‘भारतीय जनता पार्टी अब छठ पूजा समारोहों का आयोजन DDA (दिल्ली विकास प्राधिकरण) एवं नगर निगमों की जमीन पर भी करने से रोकने की कोशिश कर रही है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि BJP पूर्वांचल के लोगों से घृणा करती है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement