Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दिल्ली में शुरू हुआ ब्लेम-गेम, आप ने बीजेपी पर पार्षदों को डराने-धमकाने का लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा पर आप पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि भाजपा आप पार्षदों को लुभाने की साजिश रच रही है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 10, 2022 23:22 IST
संजय सिंह- India TV Hindi
Image Source : ANI संजय सिंह

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा पर आप पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि भाजपा आप पार्षदों को लुभाने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा- बीजेपी ने दिल्ली में आप पार्षदों को डराना-धमकाना शुरू कर दिया है, यह आप के चुने हुए पार्षद हैं, इन्हें खरीदना नामुमकिन है। बीजेपी बेशर्मी से बहुमत से 30 सीट कम होने के बावजूद एमसीडी में अपना मेयर बिठाने का दावा कर रही है। मैं दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से मांग करता हूं कि पैसे और धमकियों के जरिए पार्षदों के व्यापार में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए। क्या इस मामले में चुनाव आयुक्त की कोई जिम्मेदारी नहीं है?

BJP बेशर्म पार्टी - संजय सिंह

संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आगे कहा, बीजेपी अपने कुकृत्यों के चलते देश भर में भारतीय खोखा पार्टी बन गई है। एमसीडी चुनाव में आप से 30 सीट कम पाने और पिछले चुनाव की तुलना में 80 सीट हारने के बावजूद बीजेपी ने अपने गंदे हथकंडे अपनाए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और गोवा में विधायकों के व्यापार की रणनीति का इस्तेमाल किया। अब, उन्होंने दिल्ली में भी यही फॉमूर्ला अपनाया है। वह एमसीडी पार्षदों को रिश्वत की पेशकश कर रहे हैं और उन्हें धमकी भी दे रहे हैं। मैं पहले दिन से यही कह रहा हूं कि बीजेपी इतनी बेशर्म पार्टी है कि बहुमत से 30 सीट कम होने के बावजूद कह रही है कि मेयर उनकी पार्टी का होगा।

100 करोड़ में 10 पार्षद खरीदने का था BJP का प्लान - संजय सिंह

योगेश नाम के एक व्यक्ति ने वार्ड नंबर 88 की पार्षद डॉ. रूनाक्षी शर्मा को फोन किया और कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता उनसे बात करना चाहते हैं। आदेश गुप्ता और बीजेपी नेताओं ने पार्षदों को 100 करोड़ रुपये के बजट का जिक्र किया। यह बजट केवल 10 पार्षदों के लिए है यानी भारतीय खोखा पार्टी ने प्रत्येक पार्षद के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। आप नेता ने यह भी मांग की कि चुनाव आयोग को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। अलग-अलग पार्टियों के लोग चुने जाते हैं, और क्या चुनाव आयोग की यह जिम्मेदारी नहीं है कि वह यह देखे कि उन्हें सरकार गिराने के लिए डरा-धमका या लालच तो नहीं दिया जा रहा है? भारत सरकार वर्तमान में भाजपा द्वारा चलाई जा रही है और वह अपनी इच्छा के अनुसार काम करेंगे।

पहले 2 करोड़ का था ऑफर

उधर, वार्ड नंबर 88 की पार्षद डॉ. रूनाक्षी शर्मा के पिता पिंटू शर्मा ने दावा किया, हमें परसों योगेश चंद्रिया का फोन आया था। वार्ड नंबर 88 पटेल नगर आदेश गुप्ता का निर्वाचन क्षेत्र था और मेरी बेटी ने उन्हें चुनाव में हराया था। उन्होंने कहा कि वह 10 पार्षद लाना चाहते हैं और मुझसे किसी भी तरह करने को कहा। मैंने पूछा यह कैसे संभव है? उन्होंने कहा कि वे प्रत्येक पार्षद को 2 करोड़ रुपये दे सकते हैं। मैंने कहा यह बहुत कम है। उन्होंने अपनी बोली बढ़ाकर 10 करोड़ रुपए कर दी और मुझसे ज्यादा से ज्यादा पार्षद लाने को कहा।

एक पार्षद को मिली धमकी

वार्ड नंबर 166 पुष्प विहार के एक अन्य पार्षद अरुण नवरिया ने भी दावा किया कि वर्तमान पार्षद और उनकी पत्नी, जो कि भाजपा से पार्षद भी हैं, उनके समर्थकों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement