Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: 2 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में CBI ने SHO एवं 2 कॉन्स्टेबल को किया अरेस्ट

बताया जा रहा है कि कंस्ट्रक्शन के काम के लिए एसएचओ ने एक शख्स से 5 लाख रुपये की डिमांड की थी, लेकिन अंत में 2 लाख पर आकर बात बन गई थी।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 18, 2020 12:54 IST
CBI, CBI Vijay Vihar, CBI Vijay Vihar SHO, Police Station, Vijay Vihar Police Station SHO arrested- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 2 लाख रुपये की रिश्वत लेने के जुर्म में दिल्ली से एक एसएचओ को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 2 लाख रुपये की रिश्वत लेने के जुर्म में दिल्ली से एक एसएचओ को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में एसएचओ के साथ 2 सिपाहियों की भी गिरफ्तारी की गई है। बताया जा रहा है कि कंस्ट्रक्शन के काम के लिए एसएचओ ने एक शख्स से 5 लाख रुपये की डिमांड की थी, लेकिन अंत में 2 लाख पर आकर बात बन गई थी। CBI जब SHO को गिरफ्तार करने के लिए थाने पहुंची, तो उसने भागने की कोशिश की। लेकिन अंत में सीबीआई ने उसे दबोच लिया।

2 कॉन्स्टेबल भी हुए गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI की एक टीम ने दिल्ली के विजय विहार थान क्षेत्र के एसएचओ एसएस चहल को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसएचओ के साथ ही 2 अन्य पुलिस कॉन्सटेबल्स की भी गिरफ्तारी की गई है। एसएचओ एसएस चहल के साथ गिरफ्तार किए गए कॉन्स्टेबल्स के नाम बद्री और जितेंद्र हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब कुछ लोग साइट पर आए और कहने लगे कि उसने अवैध तरीके से प्लॉट पर कब्जा किया है और वे वहां निर्माण कार्य नहीं होने देंगे, तब वह एसएचओ के पास गया। इसके बाद SHO ने उससे रिश्वत की मांग की।

SHO ने की थी भागने की कोशिश
SHO के ऊपर कंस्ट्रक्शन के काम के बदले रिश्वत लेने का आरोप है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसएचओ ने कंस्ट्रक्शन के बदले 5 लाख रुपये रिश्वत की डिमांड की थी, लेकिन अंत में 2 लाख रुपये पर बात तय हो गई थी। इसके बाद एसीबी ने शिकायतकर्ता को 2 लाख रुपये के साथ एसएचओ के पास भेजकर जाल बिछाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब CBI की टीम एसएचओ को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची, तो उसने भागने की कोशिश की। लेकिन CBI की टीम ने भी भागकर उसे पकड़ लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement