Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया के दावे को CBI ने किया खारिज, कहा- ‘अभी तक’ कोई लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया है

Manish Sisodia: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी आरोपी के खिलाफ ‘अभी तक’ कोई लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 21, 2022 16:46 IST
File photo of Delhi Deputy chief minister Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : PTI File photo of Delhi Deputy chief minister Manish Sisodia

Highlights

  • संदिग्धों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजे जा रहे हैं: CBI
  • आवास पर छापे के दौरान जांच एजेंसी को ‘कुछ नहीं मिला: सिसोदिया
  • शुक्रवार को सीबीआई ने सिसोदिया के आवास समेत 31 स्थानों पर छापे मारे थे

Manish Sisodia: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत किसी भी आरोपी के खिलाफ ‘अभी तक’ कोई लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दस्तावेजों की छंटनी की प्रक्रिया चल रही है और संदिग्धों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजे जा रहे हैं। यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब सिसोदिया ने दावा किया है कि आबकारी नीति मामले की जांच कर रही सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सिसोदिया ने इस कदम को ‘नौटंकी’ करार देते हुए दावा किया है कि शुक्रवार को उनके आवास पर छापे के दौरान जांच एजेंसी को ‘कुछ नहीं मिला।’ 

सिसोदिया ने किया लुक आउट नोटिस जारी होने का दावा

सीबीआई का यह बयान तब आया है जब सिसोदिया ने दावा किया कि सीबीआई ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। अधिकारियों के मुताबिक, मामले में ‘अभी तक’ किसी भी आरोपी के खिलाफ कोई लुकआउट सुर्कलर (LOC) जारी नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि सीबीआई को भी अभी तक सरकारी अधिकारियों के खिलाफ एलओसी जारी करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई, क्योंकि वे सरकार को बताए बिना देश छोड़कर नहीं जा सकते। सिसोदिया दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई FIR में 15 अन्य लोगों तथा संस्थाओं के साथ नामजद हैं। सीबीआई ने शुक्रवार को सिसोदिया के आवास और कुछ नौकरशाहों तथा कारोबारियों के परिसर समेत 31 स्थानों पर छापे मारे थे।

लुक आउट नोटिस का दावा कर हमलावर हुए सिसोदिया

गौरतलब है कि सीबीआई ने शुक्रवार को सिसोदिया के आवास और कुछ नौकरशाहों तथा कारोबारियों के परिसर समेत 31 स्थानों पर छापे मारे थे। बता दें कि लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया जाता है, जब आरोपी की विदेश यात्रा पर रोक लगानी हो। सर्कुलर जारी होने से अब मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक लग गई है। लुक आउट नोटिस जारी होने का दावा करने के बाद सिसोदिया ने एक ट्वीट के जरिए पीएम  मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ये क्या नौटंकी है। उन्होंने कहा मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहां आना है?उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आपकी सारी रेड फेल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement