Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली के जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी गिरफ्तार

दिल्ली के जंतर मंतर पर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले नारे लगाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को 1 और आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम सुशील तिवारी है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 21, 2021 21:11 IST
दिल्ली के जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी गिरफ्तार

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को हिंदू आर्मी के चीफ सुशील तिवारी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के जंतर मंतर पर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले नारे लगाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को 1 और आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम सुशील तिवारी है। सुशील लखनऊ के रहने वाला है और जंतर-मंतर नारेबाजी करने के बाद से ये पुलिस से भागा हुआ फिर रहा था। आज दिल्ली पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के लखनऊ से की है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में भाजपा नेता अश्वनी उपाध्याय समेत 5 लोगो को पहले ही गिरफ्तार किया है। इनके अलावा दिल्ली पुलिस में इस पूरे घटनाक्रम में पिंकी चौधरी और उत्तम सिंह को भी आरोपी बनाया है। जिनकी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस घटनाक्रम की कई वीडियो सोशल मीडिया साइड पर वायरल हुई थीं। 

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने फेसबुक और ट्विटर को भी नोटिस भेजा है और नारेबाजी कर रहे लोगो की जानकारी मांगी है। दिल्ली पुलिस सुशील तिवारी के खिलाफ 153A/188/269/270/34ipc और 3 epidemic Act के तहत कनाट प्लेस  थाने में मामला दर्ज किया है।

बता दें कि, सुशील तिवारी अश्विनी उपाध्याय का व्हाट्सएप मैसेज देखकर कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था। जंतर-मंतर पर सेव इंडिया फाउंडेशन के बैनर तले 8 अगस्त को ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया और भड़काऊ नारे लगाए। इस दौरान ही वहां पर विवादित नारेबाजी हुई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वहीं दिल्ली पुलिस के अनुसार यह कार्यक्रम बिना इजाजत के हुआ था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट का वकील अश्विनी उपाध्याय को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। इस कार्यक्रम के आयोजक अश्विनी उपाध्याय ही थे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement