Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर JNU में हमला करने की धमकी देने के मामले में 2 गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने बताया, 'हमें जेएनयू के एक विद्यार्थी की ओर से वसंत कुंज (उत्तरी) पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल मिली। कॉल पर बताया गया कि फेसबुक पेज ‘महाकाल यूथ ब्रिगेड’ पर एक वीडियो अपलोड हुआ है, जिसमें कथित तौर पर विश्वविद्यालय पर हमला करने की बात कही गई है।'

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2021 16:49 IST
स्वतंत्रता दिवस पर JNU में हमला करने की धमकी देने के मामले में 2 गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्वतंत्रता दिवस पर JNU में हमला करने की धमकी देने के मामले में 2 गिरफ्तार 

नयी दिल्ली। फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड कर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में कथित तौर पर हमला करने की धमकी देने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान विकास सेहरावत और राजा कुमार के रूप में हुई है। ये दोनों उत्तर नगर के रहनेवाले हैं। कथित वीडियो में सेहरावत को धमकी देते हुए सुना जा सकता है।

पुलिस ने बताया कि सेहरावत को इससे पहले भी दिल्ली कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अल्का लाम्बा के लिए एक वीडियो में कथित तौर पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसने पुलिस को बताया कि वह विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से 2018 से जुड़ा है।

हालांकि, पुलिस ने बताया कि वह उससे जुड़े तथ्यों की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सेहरावत का जेएनयू से कोई जुड़ाव नहीं है और उसने लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए वीडियो बनाया। जेएनयू को लेकर बनाया गया वीडियो जिस फोन से अपलोड हुआ है, वह कुमार का है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने बताया, ‘‘ हमें जेएनयू के एक विद्यार्थी की ओर से वसंत कुंज (उत्तरी) पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल मिली। कॉल पर बताया गया कि फेसबुक पेज ‘महाकाल यूथ ब्रिगेड’ पर एक वीडियो अपलोड हुआ है, जिसमें कथित तौर पर विश्वविद्यालय पर हमला करने की बात कही गई है।’’

पीसीआर कॉल मिलने के बाद विश्वविद्यालय के सभी द्वारों पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए। वीडियो के संबंध में इसके बाद कुछ और कॉल पुलिस के पास आए। डीसीपी ने बताया कि इसके बाद छात्र ने पुलिस थाने आकर शिकायत दर्ज कराई।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों ने भी इसी तरह की शिकायत दी। इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement