Saturday, May 04, 2024
Advertisement

12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर, दिक्कत से बचने के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

ट्रैफिक अडवाइजरी के मुताबिक नेहरू प्लेस से IIT दिल्ली फ्लाईओवर तक के ‘कैरिजवे’ की मरम्मत पहले की जाएगी और इसके बाद IIT दिल्ली फ्लाईओवर से नेहरू प्लेस तक ‘कैरिजवे’ की मरम्मत की जाएगी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 10, 2023 14:36 IST
Chirag Delhi flyover, Chirag Delhi Traffic Advisory, Chirag Delhi News- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL चिराग दिल्ली फ्लाइओवर 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा।

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के ‘कैरिजवे’ को लेकर एक ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की है। दरअसल, PWD द्वारा किए जा रहे मरम्मत कार्य के कारण चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का कैरिजवे 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद करने के मद्देनजर यह ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की गई। पुलिस ने कहा कि प्रत्येक ‘कैरिजवे’ के मरम्मत कार्य में 25 दिन लगेंगे और इसे यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा जबकि अन्य ‘कैरिजवे’ चालू रहेंगे। ‘कैरिजवे’, मुख्‍य सड़क का एक पार्श्व हिस्सा होता है जिस पर गाड़ी केवल एक दिशा में जाती है।

वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह

ट्रैफिक अडवाइजरी के मुताबिक नेहरू प्लेस से IIT दिल्ली फ्लाईओवर तक के ‘कैरिजवे’ की मरम्मत पहले की जाएगी और इसके बाद IIT दिल्ली फ्लाईओवर से नेहरू प्लेस तक ‘कैरिजवे’ की मरम्मत की जाएगी। परामर्श में कहा गया है, ‘रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट्स, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रस्थान की योजना पहले से बना लें और विलंब से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग चुनें। धौला कुआं, एम्स, डिफेंस कॉलोनी आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे से दाएं मुड़ें और अपने गंतव्य के लिए मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर की ओर लाला लाजपत राय मार्ग का अनुसरण करें।’

भारी वाहनों की एंट्री पर लग सकता है बैन
ट्रैफिक अडवाइजरी में आगे कहा गया है, ‘आउटर रिंग रोड पर आईआईटी दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे रिंग रोड जाने के लिए आईआईटी फ्लाईओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर दाएं मुड़ें।’ अडवाइजरी के मुताबिक, बाहरी रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर जाने वाले भारी और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जा सकता है, ताकि स्ट्रेच पर यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित किया जा सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement