Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: सीएम केजरीवाल के साथ आतिशी सिंह भी फंसी चंगुल में, घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ आप सरकार में मंत्री आतिशी सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम आतिशी सिंह के घर पहुंची है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: February 04, 2024 11:28 IST
delhi cm kejriwal with atishi singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के मुख्ममंत्री अरविंद केजरीवाल और आतिशी सिंह

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा मंत्री और सत्तारूढ़ आप नेता आतिशी के आवास पर पहुंची है। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि आम आदमी पार्टी के द्वारा विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप के संबंध में दिल्ली के शिक्षा मंत्री को नोटिस देने के लिए टीम आतिशी के आवास पर गई थी। आप ने आरोप लगाया था कि भाजपा अपने 'ऑपरेशन लोटस 2.0' को लेकर विधायकों को पैसे का प्रलोभन देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। वह आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

केजरीवाल से मांगा है तीन दिन में जवाब

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की मंत्री ने अपने कैंप कार्यालय के अधिकारियों को उनकी अनुपस्थिति में समन प्राप्त करने का निर्देश दिया। इससे पहले, शनिवार को दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के अधिकारियों ने विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप के संबंध में आप संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया था। अपराध शाखा के अधिकारियों ने केजरीवाल की अनुपस्थिति में सीएमओ अधिकारियों को नोटिस दिया और आप सुप्रीमो से तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

आतिशी सिंह ने भाजपा पर लगाया है आरोप

आतिशी ने पहले दावा किया था कि भाजपा ने आप के कई विधायकों को अपने पक्ष में करने के लिए रिश्वत और धमकियां देकर उनसे संपर्क किया। आप नेता ने कहा "बीजेपी ने 'ऑपरेशन लोटस 2.0' लॉन्च किया है और दिल्ली में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई AAP सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। AAP के 7 विधायकों से बीजेपी ने संपर्क किया है और कहा है कि अरविंद केजरीवाल को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और फूट पार्टी को खा जाएगी। वे हमारे 21 विधायकों के संपर्क में हैं और वे हमारी सरकार को गिराने के लिए उनका इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि उन 7 विधायकों में से प्रत्येक को 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है। उन्होंने सत्ता में आने के लिए 'ऑपरेशन लोटस' चलाया उन राज्यों में पिछले दरवाजे से जहां वे लोकतांत्रिक तरीके से नहीं चुने गए थे। महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश इसके उदाहरण हैं।'' 

आतिशी ने कहा-ऑडियो है हमारे पास

आतिशी ने आगे दावा किया कि AAP के पास 'ऑपरेशन लोटस 2.0' पर बातचीत का एक कथित ऑडियो क्लिप है और कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो पार्टी इसे सार्वजनिक डोमेन में ला सकती है। आतिशी ने कहा, "अब तक, 7 विधायकों से बीजेपी ने संपर्क किया है। हमारे पास ऐसी बातचीत का एक ऑडियो क्लिप है और जरूरत पड़ने पर इसे जारी किया जाएगा।"

बाजपा ने आरोपों को किया खारिज

हालांकि, भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सरकार को गिराने के लिए 'ऑपरेशन लोटस 2.0' की साजिश रचने के आप के दावे को खारिज कर दिया। इस बीच, भाजपा के खिलाफ अवैध शिकार के आरोप में शनिवार को दिल्ली अपराध शाखा द्वारा समन भेजे जाने के बाद, मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शहर पुलिस पर अपने 'राजनीतिक' के इशारे पर 'नाटक' करने का आरोप लगाया। राजधानी में बढ़ते अपराध की लहर पर अंकुश लगाने के बजाय मास्टरों की...

(इनपुट-एएनआई)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement